scriptदाखिले की जंगः डिग्री कोर्सेज में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी, देर न करें, इन तिथियों तक कर दें रजिस्ट्रेशन | Online application for BHU entrance examination till 29 February | Patrika News

दाखिले की जंगः डिग्री कोर्सेज में एडमिशन के लिए नोटिफिकेशन जारी, देर न करें, इन तिथियों तक कर दें रजिस्ट्रेशन

locationवाराणसीPublished: Feb 07, 2020 03:14:29 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-बीएचयू में लेना है दाखिला तो महीने की अंतिम तारीख तक का ही है मौका

BHU

BHU

वाराणसी. एक बार फिर से दाखिले की जंग शुरू हो गई है। विभिन्न विश्वविद्यालयो ने विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। बीएचयू में इस बार भी सब कुछ ऑनलाइन ही होने जा रहा है।
बनारस हिंदू विश्वविद्यालय में स्नातक (यूजी) व स्नातकोत्तर (पीजी) कोर्स में दाखिले के लिए 29 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन पत्र स्वीकार किए जाएंगे। विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर न्यूज बुलेटिन अपलोड कर दिया गया है। प्रवेश परीक्षा अप्रैल व मई में विभिन्न तिथियों में होगी। आवेदन प्रक्रिया में परेशानी से बचने और अन्य जानकारी के लिए बीएचयू ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थी हेल्पलाइन नंबर 9836219994 तथा ई-मेल कर सकते हैं।
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय में नामांकन के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) प्रवेश परीक्षा का आयोजन करेगी। एनटीए ने शेड्यूल जारी भी कर दिया है। शेड्यूल के अनुसार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की प्रवेश परक्षा के लिए दो मार्च से रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। अभ्यर्थी 31 मार्च तक रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा 11 से 14 मई के बीच होगी। रिजल्ट 31 मई तक संभावित है।
एनटीए द्वारा जारी शिड्यूल के अनुसार दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन दो से 30 अप्रैल तक स्वीकार किए जाएंगे। दो जून से नौ जून तक ऑनलाइन परीक्षा होगी। रिजल्ट 25 जून तक जारी कर दिया जाएगा। अन्य 14 केंद्रीय विश्वविद्यालयों में दाखिले के लिए मार्च में जारी होगा नोटिफिकेशन।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो