scriptOP Rajbhar : ओपी राजभर ने दिखाई सियासी ताकत, बेटे के रिसेप्शन में पहुंचे माफिया बृजेश सिंह और धंनजय सिंह | OP Rajbhar showed political power, Mafia Brijesh Singh and Dhananjay | Patrika News
वाराणसी

OP Rajbhar : ओपी राजभर ने दिखाई सियासी ताकत, बेटे के रिसेप्शन में पहुंचे माफिया बृजेश सिंह और धंनजय सिंह

OP Rajbhar : ओपी राजभर के बेटे के विवाह पर प्रधानमंत्री ने सबसे पहल अपना शुभकामना सन्देश भेजा था। इसके बाद रिसेप्शन पर मुख्यमंत्री के विसेष सलाहकार पूर्व आईएएस ऑफिसर अवनीश अवस्थी उनका बधाई सन्देश लेकर ओपी राजभर के घर पहुंचे थे।

वाराणसीJun 14, 2023 / 09:45 pm

SAIYED FAIZ

OP Rajbhar

OP Rajbhar

OP Rajbhar : सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जहूराबाद विधानसभा सीट से विधायक ओमप्रकाश राजभर के लड़के अरुण राजभर का रिसेप्शन कल सम्पन्न हुआ। इस रिसेप्शन ने चुनाव-2024 की एक इबारत लिखी है जो शायद पूर्वांचल की चुनावी धुरी को एकबार फिर नए सिरे पर ले जाए। कम समय में पूर्वांचल के नेताओं में अपना कद बनाने वाले ओमप्रकाश राजभर के रिसेप्शन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सन्देश के साथ उनके दूत पहुंचे तो खुद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या शादी में शामिल हुए। भाजपा के वर्तमान अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और पूर्व अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी पहुंचे पर सियासी कद और ताकत का एहसास कराने में कभी न चूकने वाले ओमप्रकाश राजभर के घर माफिया और पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह और जौनपुर के बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह भी पहुंचे और वर-वधु को आशीर्वाद दिया।
op_rajbhar_1.jpg
2024 लोकसभा चुनाव के पहले सियासी ताकत, एक छत के नीचे आया पक्ष-विपक्ष
2022 विधानसभा चुनाव में आजमगढ़, मऊ और बलिया में अपनी सियासी ताकत सपा के साथ मिलकर दिखा चुके ओमप्रकाश राजभर अब सपा से अलग हो चुके हैं। उसके बावजूद उनेक सियासी कद का अंदाजा मंगलवार की रात हुए बेटे अरुण राजभर के रिसेप्शन में देखने को मिला। इस रिसेप्शन में अरुण राजभर को आशीर्वाद देने के लिए भाजपा से भूपेंद्र सिंह चौधरी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या, मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, मंत्री रविंद्र जायसवाल, मंत्री सूर्य प्रताप शाही सहित आरएलडी के जयंत चौधरी, विधानसभा में प्रतिपक्ष के पूर्व नेता रामगोविंद चौधरी, गाजीपुर के जमानियां विधायक ओमप्रकाश सिंह, जंगीपुर विधायक वीरेंद्र यादव भी पहुंचे।
op_rajbhar_2.jpg
माफिया और बाहुबली भी दिखे
अरुण राजभर के रिसेप्शन पर पूर्व एमएलसी और बाहुबली बृजेश सिंह के साथ ही साथ जौनपुर जनपद के बाहुबली नेता और पूर्व सांसद धनंजय सिंह भी पहुंचे। दोनों ही बाहुबलियों ने काफी देर तक ओमप्रकाश राजभर से चर्चा की। वहीं अफजाल, मुख्तार और अब्बास अंसारी के जेल में होने की वजह से उनके बड़े भाई शिगबतुल्लाह अंसारी के बेटे विधायक मन्नू अंसारी भी रिसेप्शन में पहुंचे। मुख्तार के कुछ करीबी और कुछ विरोधी खेमे के नेता भी नजर आए। इस राजनीतिक जमावड़े से पूर्वांचल में नए समीकरण बनने की बात कही जा रही है।
op_rajbhar_3.jpg
बेटे की शादी से नए राजनीतिक समीकरण बनाते दिखे राजभर
दरअसल, सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले नए समीकरण बनाने को बेताब हैं। हालांकि सपा से अलग होकर उन्होंने अपने पत्ते तो नहीं खोले, लेकिन बेटे की शादी में दिग्गजों को जुटाकर अपनी राजनीतिक अहमियत जरूर दिखाई। भाजपा के नेताओं का जमावड़ा जिस तरह से ओपी राजभर के बेटे के रिसेप्शन पर दिखाई दिया है उससे प्रदेश में नए गठबन्धन की सुगबुगाहट शुरू हो गई है।
पूर्वांचल की राजनीति में बढ़ा है ओपी राजभर का कद
पूर्वांचल की राजनीति में ओमप्रकाश राजभर ने सुभासपा और अपना कद साल 2022 के विधानसभा चुनाव में काफी बढ़ा लिया है। सपा से गठबंधन के बाद पूरे प्रदेश एक तरफा जीत रही भाजपा का सुभासपा ने आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर और बलिया में कई सीटों पर विजयी रथ रोक दिया। इसके बाद सपा से कुछ मुद्दों पर सहमति न बनने पर उन्होंने अपना रास्ता अलग कर लिया पर सियासी धमक से अब सभी पार्टियां उनका महत्त्व समझ गईं हैं।

Home / Varanasi / OP Rajbhar : ओपी राजभर ने दिखाई सियासी ताकत, बेटे के रिसेप्शन में पहुंचे माफिया बृजेश सिंह और धंनजय सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो