scriptBHU में छात्रों व जूनियर डॉक्टरों के बीच बवाल, जमकर हुआ पथराव, पेट्रोल बम भी चले | Outrage in BHU Junior Doctor and Students Clash | Patrika News

BHU में छात्रों व जूनियर डॉक्टरों के बीच बवाल, जमकर हुआ पथराव, पेट्रोल बम भी चले

locationवाराणसीPublished: Sep 25, 2018 11:29:03 am

बवाल के बाद मंगलवार को भी छावनी में तब्दील रहा बीएचयू।

Outrage

बवाल

वाराणसी. बीएचयू सोमवार की रात फिर अशांत हुआ। देर रात यहां माहौल बिगड़ा। मरीज के लिये बेड को लेकर जूनियर डॉक्टरों और छात्रों के बीच जमकर मारपीट हुई। आरोप है कि पहले छात्रों ने ही डॉक्टरों की पिटायी की। इसके बाद तो देर रात होते बवाल और बढ़ गया। बड़ी तादाद में जुटे छात्रों ने जमकर उपद्रव किया। इस बवाल में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एक एटीएम तोड़ दिया गया और दो बाइक भी जला दी गयी। पेट्रोल बम और फायरिंग भी हुई। बवाल में आधा दर्जन के करीब छात्रों को चोटें आयीं। सूचना के बाद कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी। माहौल को देखते हुए एक कंपनी पीएसी और तीन वज्र वाहन भी बुला लिये गए। पुलिस बवाल को कंट्रोल करने की कोशिश में जुटी रही और उधर पथराव होते रहे। हालांकि मंगलवार को माहौल शांत रहा, बावजूद इसके प्रशासन किसी तरह का रिस्क न लेते हुए सतर्क है। पूरा कैंपस छावनी में तब्दील है। जिला प्रशासन भी बीएचयू पर नजर बनाए हुए है। जिले के अलाधिकारी बीएचयू के कुलपति से संपर्क में हैं। उधर इस घटना के बाद जूनियर डॉक्टर अब तक काम पर नहीं लौटे हैं। इसके चलते बीएचयू में ओपीडी सेवा बंद है।
दरअसल बीएचयू के सर सुंदर लाल अस्पताल में किसी मरीज को भर्ती करने को लेकर कोई विवाद हो गया। मरीज को बेड दिलाने को लेकर छात्र की जूनियर डॉक्टर से पहले बहस हुई फिर विवाद हो गया। आरोप है कि इसी दौरान छात्र ने जूनियर डॉक्टर की पिटायी कर दी। इसके बाद वहां तोड़फोड़ भी की गयी। इसकी खबर लगी तो बाहर निकलकर शिकायत करने जा रहे छात्रों की मेडिकल छात्रावास के बाहर कुछ लोगों ने जमकर पिटायी कर दी। छात्रों का आरोप है कि पीटने वालों में जूनियर डॉक्टर भी शामिल थे। बवाल बढ़ता देख परिसर के अंदर हॉस्ट मार्गों की लाइट बंद हो गयी। वीसी लॉज से लेकर बिड़ला हॉस्टल तक पथराव हुआ। पुलिस और प्रशासन लगातार छात्रों को समझाने-बुझाने में जुटा रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो