scriptओवैसी की पार्टी UP की इस सीट से लड़ सकती है चुनाव, अखिलेश के साथ इस बाहुबली की भी बढ़ी टेंशन | Owaisi Party Aimim May contest on azamgarh Seat in Loksabha election | Patrika News

ओवैसी की पार्टी UP की इस सीट से लड़ सकती है चुनाव, अखिलेश के साथ इस बाहुबली की भी बढ़ी टेंशन

locationवाराणसीPublished: Mar 17, 2019 03:56:47 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

2017 के स्थानीय चुनावों में एआईएमआईएम ने किया था इन जगहों पर अच्छा प्रदर्शन

Owaisi Party Aimim

ओवैसी पार्टी एआईएमआईएम

वाराणसी. यूपी में लोकसभा चुनाव को लेकर ओवैसी की पार्टी चुनावी मैदान में उतरने को तैयार है । मिल रही जानकारी के अनुसार ओवैसी की पार्टी यूपी में कुछ सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है । ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम इसको लेकर मंथन में जुटी है ।

2017 के विधानसभा चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने कई सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, मगर यूपी में उनकी पार्टी का खाता तक नहीं खुल पाया था । हालांकि 2017 के स्थानीय चुनावों में एआईएमआईएम को फिरोजाबाद से 11 और आजमगढ़ में तीन सीटों पर जीत मिली थी ।

पार्टी में यूपी की जिन लोकसभा सीटों को लेकर मंथन हो रहा है, उनमें फिरोजाबाद के अलावा, रामपुर और आजमगढ़ की सीट शामिल है । यह तीनों सीट मुस्लिम बहुल है, मगर सबसे ज्यादा जिस सीट की चर्चा है, उसमें यूपी की आजमगढ़ सीट है। आजमगढ़ सीट पर करीब 15- 20 फीसदी मुस्लिम वोटर हैं और निकाय चुनाव के नतीजे पार्टी के पक्ष में आने के बाद इस सीट से पार्टी प्रत्याशी उतारने पर विचार कर रही है ।
बता दें कि आजमगढ़ सीट से सपा से अखिलेश यादव और बीजेपी से बाहुबली रमाकांत के चुनाव लड़ने की चर्चा है, ओवैसी की पार्टी के मैदान में उतरने से अखिलेश यादव का समीकरण बिगड़ सकता है, अगर ओवैसी मुस्लिम वोट बैंक में सेंध लगाने में कामयाब होते हैं तो उनके लिये उनकी राह आसान नहीं होने वाली है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो