डीएम सुरेंद्र ने की बड़ी कार्रवाई सरकारी महकमे में मचा हड़कंप

डीएम सुरेंद्र ने की बड़ी कार्रवाई सरकारी महकमे में मचा हड़कंप
डीएम वाराणसी सुरेंद्र सिंह

Ajay Chaturvedi | Publish: Jan, 04 2019 06:29:24 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

सहमे अधिकारियों के बीच रही डीएम की कार्रवाई चर्चा का विषय।

वाराणसी. अपनी तेज तर्रार कार्यशैली के लिए विख्यात बनारस के डीएम सुरेंद्र सिंह ने शुक्रवार को एक और बानगी पेश की है। उनकी आज की कार्रवाई से सरकारी महकमों में हड़कंप मच गया है। अधिकारियों के बीच चर्चा का विषय बन गई है डीएम की शुक्रवार की कार्रवाई।

आमजन की जरूरतों को नजरंदाज करना, ड्यूटी ऑवर में कार्यालय से गायब रहना जिले के आला अफसरों को महंगा पड़ गया है। डीएम ने इनकी कार्यशैली को पकड़ लिया। उन्होने सख्त कार्रवाई करते हुए जीएम जल संस्थान का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्हें नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

दरअसल डीएम सुरेंद्र सिंह शुक्रवार को जलकल कार्यालय की आकस्मिक जांच कराई। इस दौरान मौके पर महाप्रबंधक जलकल सहित अन्य कई अधिकारी कार्यालय से अनुपस्थित पाए गए। कोई भी अधिकारी दिन के 11:00 बजे तक कार्यालय में उपस्थित नहीं था। इसे गंभीरता से लेते हुए महाप्रबंधक जलकल बीके सिंह को नोटिस जारी करते हुए एक दिन में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने महाप्रबंधक का एक दिन का वेतन अदेय करते हुए जिले के समस्त विभागीय अधिकारियों को कार्यालय में समय से उपस्थित रह कर शासकीय एवं जनता की समस्याओं के निराकरण समय से करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्यालय की आकस्मिक जांच कभी भी करायी जा सकती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned