scriptजानिये कौन हैं परवेज खान, जिन्हें यूपी की संतकबीरनगर सीट से कांग्रेस ने बनाया है प्रत्याशी | Parvez Khan will contest from Sant kabir nagar Loksabha seat | Patrika News

जानिये कौन हैं परवेज खान, जिन्हें यूपी की संतकबीरनगर सीट से कांग्रेस ने बनाया है प्रत्याशी

locationवाराणसीPublished: Mar 14, 2019 03:26:36 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

कांग्रेस की दूसरी सूची में यूपी से 16 उम्मीदवारों के नाम का किया गया है ऐलान

Parvez khan

परवेज खान

वाराणसी. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की दूसरी सूची बुधवार को जारी की थी, इस लिस्ट में यूपी में 16 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है । इस लिस्ट में संतकबीरनगर लोकसभा सीट से परवेज खान का नाम है । 47 साल के परवेज खान मुंबई में बड़े कारोबारी हैं और वह राज बब्बर के काफी करीबी हैं।
कौन हैं परवेज खान :
परवेज खान संतकबीरनगर कांग्रेस कमेटी के पिछले छह साल से जिलाध्यक्ष हैं । वह मूलत: धर्मसिंहवा थाना क्षेतज्र के सिकरी गांव के रहने वाले हैं । 2013 में उन्हें कांग्रेस का जिलाध्यक्ष बनाया गया था। वह 2010 में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य रहे। 2009 में सदस्यता अभियान के प्रभारी रहे साथ ही साथ खेसरहा विधान सभा के चुनाव संचालक और सांथा ब्लॉक के उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं। उनके पिता जमील अहमद खान भी कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष रह चुके हैं, कांग्रेस पार्टी से पुराना जुड़ाव के कारण हाईकमान ने उन पर भरोसा जताया और संतकबीरनगर से प्रत्याशी बनाया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो