scriptट्रेन रद्द होने पर तुरंत ही आपको मिल जाएगा पैसा वापस | passengers will get money if train cancel Indian railway said it | Patrika News

ट्रेन रद्द होने पर तुरंत ही आपको मिल जाएगा पैसा वापस

locationवाराणसीPublished: May 08, 2018 02:14:16 pm

तो अब यात्रियों के लिए एक और खुशखबरी है…

वाराणसी. इंडियन रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए नई-नई नियम लागू करता रहता है। तो अब यात्रियों के लिए एक और खुशखबरी है। अक्सर ट्रेन कैंसिल होते ही सबसे पहले किसी भी यात्री के जेहन में यह बात आती है कि, अब पैसा कैसे औऱ कब तक मिलेगा। कितना समय लगेगा। पढ़े-लिखे और इंटरनेट यूज करने वाले लोगों को तो इस बात की जानकारी भी होती है, लेकिन समस्या उनके लिए ज्यादा होती है जो पढ़े लिखे ना हों और इंटरनेट फ्रेंडली भी ना हों।
इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने एक ट्वीट में कहा है कि, अगर ट्रेन अपने लोकेशन पर शुरू होने से पहले ही रद्द् हो जाती है तो आपका PNR डिफॉल्ट के रूप में अपने आप कैंसल हो जाएगा। साथ ही यात्री का किराया भी जिस अकाउंट से टिकट बुक हुई हो उस खाते में खुद ही पहुंच जाएगा। ध्यार रखें कि, PNR कैंसिल होने पर किराए की राशि उसी खाते में जाएगी जिसका उपयोग टिकट बुक करने के समय किया गया हो।
गौरतलब है कि, ये फैसिलिटी यात्रियों द्वारा खुद टिकट कैंसिल करने पर पहले से ही उपलब्ध है। जिसमें अगर कोई यात्री स्वेच्छा से टिकट रद्द् करता है तो उसके पैसे इस खाते में आ जाते हैं। जिसका यूज कर उसने टिकट बुक की हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो