इन बच्चियों ने बनारस का नाम किया रोशन, जीते मेडल

Ajay Chaturvedi

Publish: Sep, 16 2018 05:29:25 PM (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

वाराणसी. तीन सगी बहनों ने जिले का परचम राज्य स्तर पर लहराया है। इन सभी ने अपने कठिन परिश्रम और परिवार के सहयोग से यह उपलब्धि हासिल की है। इनका कहना है कि इन्हें शासन-प्रशासन की ओर से कोई भी सहयोग नहीं मिला।


इन तीनों बहनों ने गाजियाबाद में आयोजित स्कूल स्टेट तैराकी प्रतियोगिता में 15 पदक हासिल किया है। मेडल जीतने वालों में मुस्कान पटेल (5 गोल्ड), खुशी पटेल (5 गोल्ड), नैंसी पटेल (5 गोल्ड) हासिल किया है। इस सफलता के साथ इन्होंने चैंपियन ट्रॉफी भी पर भी कब्जा जमा लिया। पांच स्वर्ण पदक जीतने वाली शशि ने बताया कि हम लोग शौकिया गंगा घाट पर तैराकी सीखने जाते थे। धीरे-धीरे वहीं इतना सीख लिया कि अब जरूरत पड़ने पर किसी की जान भी बचा सकती हैं।

अब ये तीनों लखनऊ में आयोजित दो दिवसीय महिला तैराकी प्रतियोगिता में भी वाराणसी का प्रतिनिधित्व करेंगी। प्रतियोगिता 18 व 19 सितंबर को आयोजित है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned