script

शहर को बीमार कर रहा ये जलकल का दूषित पानी

locationवाराणसीPublished: Jun 11, 2019 03:07:37 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

वार्ड 80 काजी सादुल्लापुरा के पार्षद लीवर प्राबलम से परेशानयूथ कांग्रेस ने घेरा जलकल के जीएम कोदी चेतावनी, समस्या का हो समाधान नहीं तो होगा जनांदोलन

दूषित जल के साथ प्रदर्शन

दूषित जल के साथ प्रदर्शन

वाराणसी. इस भीषण गर्मी में जहां लोगों के समक्ष एक तरफ पेयजल का संकट पैदा हो गया है., वहीं जहां कही पेयजल की आपूर्ति हो भी रही है, वहां सीवर मिश्रित जलापूर्ति की शिकायत मिल रही है। या हूं कहें कि दूषित जलापूर्ति की शिकायतों में लगातार इजाफा होता जा रहा है। अब तो लोग इस सरकारी पानी पीने से बीमार होने लगे हैं। यहां तक कि इसकी शिकायत करने वाले जनप्रतिनिधि भी इसकी गिरफ्त में आने लगे हैं। लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।
शहर की इस गंभीर समस्या पर ध्यान दिया मंगलवार को यूथ कांग्रेस के लोगों ने और वो कार्यकर्ताओं व क्षेत्रीय जनता के साथ पहुंचे भेलूपुर स्थित जलकल दफ्तर और महाप्रबंधक का घेराव किया। यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राघवेन्द्र चौबे ने कहा की प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र के शहरी व ग्रामीण इलाकों में दूषित पेयजल आपूर्ति कतिथ स्मार्ट सीटी को आईना दिखाता है। हम जल महाप्रबन्धक महोदय से मांग करते की जनहित में जल्द से जल्द इस समस्या का निस्तारण कराकर आमजन में राहत पहुंचाएं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर 10 दिनों में समस्याओ का निस्तारण नहीं होता है तो यूथ कांग्रेस आंदोलन के लिए बाध्य होगी।
पार्षद ही दूषित जलापूर्ति का शिकार
इस बीच वार्ड-80 काजी सादुल्लापुरा के पार्षद रमजान अली ने पत्रिका को बताया कि वाराणसी के लगभग सभी वार्ड मे दूषित जल की सप्लाई लगातार हो रही है। अबतो हम लोगों (पार्षदों) के घर भी दूषित जल की सप्लाई होने की वजह से क्षेत्रीय पार्षद लीवर की बीमारी से जूझने को विवश हैं। कहा कि बात पार्षद की नहीं, यह तो एक नजीर है पूरी जनता दूषित जलापूर्ति से परेशान है। वार्डों में लगातार दूषित जल की सप्लाई और गंदगी फैले रहने से जनता मे बीमारियां बुरी तरह फैल रही है। उन्होंने अस्पताल से जलकल के महाप्रबंधक और नगर आयुक्त को पत्र भेज कर शहर को महामारी से बचाने की मांग की है।
दूषित जलापूर्ति के खिलाफ जीएम जलकल का घेराव
ये हैं वो क्षेत्र जहां दूषित जलापूर्ति की है ज्यादा शिकायतें
यूं तो शहर में ऐसे तमाम इलाके हैं जहां नलों में पानी तो पहुंच रहा है लेकिन दूषित व बदबूदार होने के कारण पेयजल तो छोड़िये अन्य दैनिक उपयोग में भी नहीं किया जा रहा है। खास तौर पर भुवनेश्वर नगर कॉलोनी, महमूरगंज, तुलसीपुर, रानीपुर के कुछ हिस्से, नरिया, सामनेघाट, नगवा, अस्सी, जैतपुरा, जलालीपुरा, लल्लापुरा, लहंगपुरा, औरंगाबाद, सुड़िया, सारंग तालाब, रेवड़ी तालाब,गंगोत्री विहार, आजाद नगर, नई बस्ती, लक्सा, किरहिया आदि इलाकों के नागरिक बेहद परेशान हैं।
इन इलाकों में पेयजल की है किल्लत
नारायणपुर, शिवपुर, अर्दली बाजार, डिठोरी महाल, लल्लापुरा, नरिया, ढेलवरिया, मवइया, शक्कर तालाब, अशोक नगर, चौकाघाट, नगवा, पुलकोहना, दानियालपुर, पाण्डेयपुर, प्रफुल्ल नगर, छित्तुपुर, इंदिरा नगर, सिद्धगिरीबाग, घसियारी टोला, सरैया, सारनाथ, न्यू कॉलोनी, चौहट्टा लाल खां, भेलूपुर, मालतीबाग, रानीपुर, तुलसीपुर, बजरडीहा आदि।
जलकल जीएम का घेराव करने वालों में ये थे शामिल
यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव चंचल शर्मा,महानगर अध्यक्ष ओमशंकर शुक्ला, रोहित दुबे, किशन यादव, विजय उपाध्याय, अविनाश मिश्रा, अरुण सोनी, मंगला मिश्रा, धीरज सोनकर, राजीव आर्य, विनीत चौबे, अंशुमान पांडेय आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो