scriptजागृति रैली में उठाई जिले की मांग | At the rally, the district sought to raise awareness | Patrika News

जागृति रैली में उठाई जिले की मांग

locationवाराणसीPublished: Feb 22, 2017 05:17:00 pm

Submitted by:

Abhishek ojha

जनजागृति संघर्ष समिति की ओर से मंगलवार को गंगापुरसिटी को जिला बनाने के लिए शहर में रैली निकाली गई, जिसमें राजनीतिक, सामाजिक व व्यापारिक संगठनों के आमजन ने हिस्सा लिया।

जनजागृति संघर्ष समिति की ओर से मंगलवार को गंगापुरसिटी को जिला बनाने के लिए शहर में रैली निकाली गई, जिसमें राजनीतिक, सामाजिक व व्यापारिक संगठनों के आमजन ने हिस्सा लिया। 

रैली की शुरुआत बजरिया स्थित सार्वजनिक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस से बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने से हुई। यह रैली सिंधी कॉलोनी, देवी स्टोर चौराहा, चौपड़, कैलाश टॉकीज, फव्वारा चौक होते हुए मिनी सचिवालय पहुंची। 
यहां जिला बनाने की मांग का मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सहायक जिला कलक्टर मुनिदेवसिंह यादव को सौंपा गया। प्रतिनिधि मण्डल में पूर्व संसदीय सचिव रामकेश मीणा, प्रधान गायत्री मीणा, पूर्व चेयरमेन सुरेश सिंघल, घनश्याम रावत, अब्दुल बहाव, अनवार काजी, राजकुमार मिश्रा, महेन्द्र लोदी, रामकेश सैनी, राजकुमार गोयल, दिनेश कुमार खण्डेलवाल, हरगोविंद कटारिया, देवीसिंह योगी, शेरसिंह, सतीश धामोनिया, ईद मोहम्मद, गीता देवी नरूका, भौरीलाल जाटव, अनवार अली, जवानसिंह मोहचा, सुबहसिंह मीना, हेमराज महावर व लेखराज मीना आदि शामिल थे।
जोश में लगाए नारे 

रैली में शामिल लोग जोशीले अंदाज में नारे लगा रहे थे। कई सदस्य हाथों में जिला बनाओं मांग की तख्तियों को थामे थे। सिंधी कॉलोनी में रैली का स्वागत किया गया, रैली जिधर से भी निकली लोग जुड़ते चले गए। शांति व्यवस्था के लिए रैली में पुलिस जाप्ता भी साथ था। 
गंगापुर है उपयुक्त

ज्ञापन में बताया कि गंगापुर भरतपुर संभाग का दूसरा बड़ा शहर है। भौगोलिक एवं जनसंख्या की दृष्टि से यह सवाईमाधोपुर से भी बड़ा शहर है। सपोटरा, नादौती, टोडाभीम, हिण्डौन सिटी, बामनवास, लालसोट, मलारना डूंगर आदि शहर-कस्बों के केन्द्र में होने के कारण गंगापुरसिटी का महत्व अधिक है। यह जनसंख्या सहित जिला बनने के अन्य मापदण्डों को पूरा करता है।
कलक्टर ने भेज रखी सकारात्मक रिपोर्ट

रामकेश ने कहा कि राज्य सरकार ने गंगापुरसिटी से छोटी जगहों को भी जिला बनाने की कवायद शुरू की है, जबकि बहुत पहले से गंगापुर को जिला बनाने की वाजिब मांग को अनदेखा किया जा रहा है। इस संबंध में तत्कालीन जिला कलक्टर गिरीराजसिंह ने सकारात्मक रिपोर्ट भेज रखी है।
आंदोलन से जुडऩे का आह्वान

देवी स्टोर चौराहे पर रैली को सम्बोधित करते हुए पूर्व संसदीय सचिव रामकेश मीणा ने कहा कि मुझ पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाना गलत है। मैं गंगापुरसिटी के हितों के लिए संघर्ष कर रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा। उन्होंने आंदोलन से जुडऩे के लिए लोगों से आह्वान किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो