PM मोदी के शहर की जनता ने प्याज की आरती उतार जताया विरोध

-बनारस में प्याज की कीमत 100 रुपये किलो पार पहुंचा

By: Ajay Chaturvedi

Published: 03 Dec 2019, 12:30 PM IST

वाराणसी. पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में प्याज की कीमत 100 रुपये किलो के पार पहुंच गई। ऐसे में आमजनता उतरी सड़क पर और पूर्वांचल की सबसे बड़ी मंडी विश्वेश्वरगंज में ठेले पर प्याज रख कर उसकी आरती उतार कर विरोध जताया।

सामाजिक संस्था सुबह-ए-बनारस से जुड़े लोगों के साथ आमजन ने मिल कर यह विरोध प्रदर्शन किया। संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल एवं संस्थापक अध्यक्ष विजय कपूर के नेतृत्व में संस्था से जुड़े सदस्यों ने पूर्वांचल की सबसे बड़ी खाद्य मंडी विशेश्वरगंज स्थित सब्जी मंडी में महंगाई का रूप धारण किए हुए आम जनता के थाली से गायब हो चुके प्याज का कपूर से आरती उतारकर कटाक्ष स्वरूप अनोखा प्रदर्शन किया। उग्र रूप धारण किए हुए प्याज से नम्र रूप में आकर जनता की थाली में सुसज्जित होने का आवाहन किया।

इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल एवं संस्थापक अध्यक्ष विजय कपूर ने कहा कि जिस प्रकार से प्याज का दाम बाजार में 105 से 110 रुपये प्रति किलो हो गया है उसके कारण रोज कमाने खाने वाले के ऊपर खासा असर पड़ रहा है। अब तो कुछ लोगों ने प्याज खाना ही छोड़ दिया है। गृहणीया का कहना है कि महंगे प्याज के अभाव ने रसोई का जायका ही बिगाड़ दिया है। बिचौलियों एवं जमाखोरों के कारण प्याज के भाव आसमान को छू रहे हैं।

बताया कि बिचौलिए महाराष्ट्र में किसान से सस्ता प्याज खरीद कर डंप करते हैं और सीजन खत्म होने की स्थिति में अच्छे दामों पर बिक्री करते हैं। सरकार को ऐसे लोगों के ऊपर कार्रवाई करना चाहिए ताकि प्याज का भाव स्थिर रह सके। लोगों ने शासन प्रशासन से यह मांग की कि वह जगह-जगह सस्ते दर पर प्याज का स्टाल लगाकर आम जनता को राहत प्रदान करें।

विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से मुकेश जायसवाल, विजय कपूर, नंदकुमार टोपी वाले, चंद्रशेखर चौधरी, अनिल केसरी, अशोक गुप्ता, भोला नाथ साहनी, विष्णु शर्मा, रमाकांत जायसवाल, नत्थू लाल सोनकर, सुनील अहमद खान, पंकज पाठक,सहित संस्था से जुड़े कई सदस्य शामिल थे।

Narendra Modi pm modi
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned