scriptप्रवासियों की आगवानी के लिए पीएम मोदी के बाद आयेंगे राष्ट्रपति | PM Modi and President Ramnath kovind will come Pravasi Bharatiya Divas | Patrika News

प्रवासियों की आगवानी के लिए पीएम मोदी के बाद आयेंगे राष्ट्रपति

locationवाराणसीPublished: Jan 15, 2019 05:59:42 pm

Submitted by:

Devesh Singh

तीन दिनों तक बनारस में ही रहेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी करेगी आगवानी

Tent City

Tent City

वाराणसी. तीन दिवसीय प्रवासी सम्मेलन में २२ जनवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी खुद उपस्थित रहेंगे। जबकि 23 जनवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के भाषण के बाद सम्मेलन का समापन होगा। सबसे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ 21 को ही शहर में पहुंच जायेंगे। जबकि सुषमा स्वराज का 22 को आगमन होगा।
यह भी पढ़े:-बीजेपी 49 दिनों में साधेगी 15 करोड़ वोटर, पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए गेमचेंजर साबित होगी यह आयोजन



प्रवासी सम्मेलन के लिए अब सप्ताह भर से कम का समय बचा हुआ है। सभी तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है। प्रवासी सम्मेलन 21 जनवरी से आरंभ हो जायेगा। सम्मेलन का उद्घाटन 22 जनवरी को पीएम नरेन्द्र मोदी खुद करेंगे। इस अवसर पर पीएम के साथ सुषमा स्वराज भी उपस्थित रहेगी। पीएम नरेन्द्र मोदी प्रवासियों को संबोधित करेंगे। लगभग 250 लोगों के साथ पीएम नरेन्द्र मोदी लंच भी करेंगे। इसके बाद नई दिल्ली रवाना हो जायेंगे। २३ जनवरी को समापन समारोह में खुद रामनाथ कोविंद आयेंगे। प्रवासियों को सम्मानित करने के बाद राष्ट्रपति भी उसी दिन वापस लौट जायेंगे। सीएम योगी आदित्यानाथ तीन दिनों तक प्रवासियों के साथ रहेंगे।
यह भी पढ़े:-कुंभ में डूबती युवती को NDRF ने बचाया, पिता ने कहा हमारे लिए भगवान बन कर आये यह जवान
प्रवासियों को दिखाया जायेगा काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का थ्री-डी मॉडल
पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरीडोर पर तेजी से काम चल रहा है इसको लेकर विरोधी दल के लोग विरोध भी कर रहे हैं। प्रवासियों को थ्री-डी मॉडल के जरिए बताया जायेगा कि किस तरह से बाबा विश्वनाथ मंदिर की ऐतिहासिकता को बरकरार रखते हुए उसे भव्य स्वरुप दिया जा रहा है।
यह भी पढ़े:-प्रवासी सम्मेलन के लिए सज गयी टेंट सिटी, सुरक्षा के लिए लगाये गये बाउंसर
प्रवासी सम्मेलन में आ सकते हैं ९ राज्यों के सीएम
प्रवासी सम्मेलन में 9 राज्यों के सीएम आने की संभावना है। टेंट सिटी में 600 से अधिक अस्थायी आवास बनाये गये हैं जहां पर विशिष्टजनों को ठहराया जायेगा। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार अभी तक 150 लोगों ने ही टेंट सिटी की बुकिंग की है। माना जा रहा है कि दो से तीन दिन में टेंट सिटी बुक करने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो जायेगी।
यह भी पढ़े:-नाती ने लूट के लिए की थी फार्मासिस्ट नाना की हत्या, तीन गिरफ्तार

मलेशिया से आ रहे हैं सबसे अधिक अतिथि
प्रवासी सम्मेलन में सबसे अधिक अतिथि मलेशिया से आयेंगे। जिला प्रशासन के अनुसार मलेशिया से 432, मॉरीशस से 340, यूएएस से187, कतर से 134 व ओमान से 109 प्रवासी आने वाले हैं। प्रवासियों को टेंट सिटी के साथ ही होटल व स्थानीय लोगों के घरों में भी ठहराया जायेगा। काशी के 319 आवासों में प्रवासियों को ठहरने की व्यवस्था की गयी है वहां पर प्रवासियों के खाने-पीने, रहने के साथ घूमने की भी व्यवस्था स्थानीय लोग ही करेंगे।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव व मायावती के गठबंधन के बाद किसी भी दल का समीकरण बिगाड़ सकते हैं यह चार नेता, यह है जाति प्रतिशत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो