मोदी के बनारस पहुंचने से पहले हवालात पहुंचे कांग्रेसी-सपाइयों ने दौड़ाई साइकिल

मोदी के बनारस पहुंचने से पहले हवालात पहुंचे कांग्रेसी-सपाइयों ने दौड़ाई साइकिल
modi arrived kashi, sp start bycicle rally

अस्सी वार्ड में पीएम मोदी को नहीं घुसने देने का किया था एलान

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्वांचल दौरे से विरोधी दलों में हलचल बढ़ गई है। कोई विरोध प्रदर्शन कर सुखिज़्यां बटोरने की कोशिश में जुटा था तो कोई पीएम के कार्यक्रम से इतर अपना रंग जमाने की तैयारी में था। वाराणसी में पीएम के कार्यक्रम का विरोध कुछ कांग्रेसियों को महंगा पड़ गया।
 पीएम मोदी रविवार को अस्सी घाट पर नाविकों को ई-बोट का वितरण करेंगे। अस्सी वार्ड के पार्षद व कांग्रेस नेता गोविंद शर्मा ने पूर्व में एलान किया था कि पीएम मोदी को कांग्रेस अस्सी वार्ड में घुसने नहीं देगी। एलआईयू के जरिए कांग्रेसियों द्वारा विरोध की तैयारी के बाबत जानकारी मिलते ही सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए। रविवार को पीएम के आने से पहले ही भेलूपुर थाना क्षेत्र में गोविंद शर्मा, राघवेंद्र चौबे समेत कई कायज़्कताज़् जुटे थे। पुलिस को भनक लगी तो घेरेबंदी कर पार्षद समेत अन्य कांग्रेसियों को पकड़ लिया और हवालात के पीछे डाल दिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पीएम के वाराणसी से प्रस्थान के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को छोड़ा जाएगा। 

मोदी के ई-रिक्शा से पहले दौड़ी अखिलेश की साइकिल
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकार की योजनाओं व अब तक हुए विकास कायोज़्ं की गाथा सुनाने के लिए तपती गमीज़् के बीच सपाइयों को साइकिल यात्रा का फरमान जारी किया है। एक मई से दस मई तक पूरे प्रदेश में सपा कार्यकर्ता घूम-घूमकर अखिलेश सरकार का गुणगान करेंगे। वाराणसी में लोक निर्माण एवं सिंचाई राज्य मंत्री सुरेंद्र पटेल ने हरी झंडी दिखाकर साइकिल यात्रा को रवाना किया। इसके अलावा नगर में जगह-जगह सपाजनों ने साइकिल यात्रा निकाली। 

पुलिस की हालत खराब
एक ओर नगर में प्रधानमंत्री तो दूसरी ओर सूबे के मुख्यमंत्री द्वारा शुरू की गई साईकिल यात्रा का पहला दिन। प्रधानमंत्री की सुरक्षा में लगे अधिकारियों के समक्ष सबसे बड़ा सकंट सपा के उन साइकिल सवारों से निबटना था जो पीएम के रूट पर ही अपना कार्यक्रम करने की जिद कर रहे थे। ऐसा न करने पर ऊपर तक शिकायत करने की धमकी दी जा रही थी। हालांकि कुछ वरिष्ठ सपाइयों व पुलिस अधिकारियों के समझाने पर अति उत्साहित सपा कार्यकर्ता मान गए और अपनी साइकिल अन्य रूटों पर दौड़ाई।  
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned