पीएम का जन्मदिन मनाने की मची होड़, राज्य मंत्री ने लंका में लगाया झाड़ू

Ajay Chaturvedi

Publish: Sep, 17 2017 02:48:27 (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

वाराणसी. प्रधानमंत्रनरेंद्र मोदी के 67वें जन्मदिन पर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जश्न का माहौल है। बीजेपी कार्यकर्ताओं में पीएम का जन्मदिन मानने के लिए होड़ सी लगी है। कहीं कोई झाड़ू लगा कर पीएम के स्वच्छता अभियान को गति देने में लगा है तो कोई स्वास्थ्य शिविर लगा कर असहायों के स्वास्थ्य परीक्षण में जुटा है। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने संक्षिप्त कार्यक्रम के तहत जहां वाराणसी के विकास कार्यों की समीक्षा की वहीं सांस्कृतिक संकुल में स्वच्छता मित्रों को सम्मानित किया। साथ ही जिले की कानून व्यवस्था को कायम रखने के लिहाज से फैंटम दस्तों को झंडी दिखा कर रवाना किया। इसके बाद वह अलवर के लिए रवाना हो गए। बता दें कि अलवर के भाजपा सांसद व अस्थल बोहर मठ के महंत चांदनाथ का निधन हो गया है। सीएम उनके अंतिम दर्शन के लिए रवाना हो गए। वैसे सीएम को आज पांच घंटे पीएम के संसदीय क्षेत्र में बिताना था लेकिन ऐसा न हो सका।

 

पौध रोपण

इस बीच अपने संक्षित कार्यक्रम के दौरान भी सीएम ने सांस्कृतिक संकुल में फैंटम दस्ते की रवानगी, सफाई मित्रों के सम्मान के अलावा पौध रोपण भी किया। वहां मौजूद लोगों को काशी से स्वच्छता अभियान को गति देने का आह्वान करते हुए कहा कि पीएम ने यहीं से राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान का आगाज किया था। अब तो इस शहर को देश में मॉडल के रूप में स्थापित करने का वक्त है।

 

 

 

 

फैंटम दस्ते की रवानगी

इससे पूर्व प्रदेश के सूचना व खेल राज्यमंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी के नेतृत्व में भाजपाजनों ने लंका स्थित मालवीय प्रतिमा के समीप झाड़ू लगा कर स्वच्छता अभियान को गति दी। कहा कि हम लोग बनारस को स्वच्छ करके दम लेंगे। राज्यमंत्री ने पीएम के जन्मदिन पर केक भी काटा। वैसे पीएम का जन्मदिन मनाने के लिए बीजेपी ने शहर के 115 केंद्रों पर मुफ्त स्वास्थ्य शिविर लगाया है तो शहर के 34 चौराहों को सजाया भी है। सुबह जहां साफ-सफाई का कार्यक्रम हुआ तो वही अब शाम को काशी के घाटों पर दीपदान का कार्यक्रम है। दीप दान 67 घाटों पर होना है।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned