scriptविश्वनाथ मंदिर परिसर में भी मोदी का कांग्रेस और सपा पर हमला, कहा 70 साल में किसी ने बाबा की चिंता न की | PM Modi completes foundation stone of Vishwanath Corridor | Patrika News

विश्वनाथ मंदिर परिसर में भी मोदी का कांग्रेस और सपा पर हमला, कहा 70 साल में किसी ने बाबा की चिंता न की

locationवाराणसीPublished: Mar 08, 2019 09:52:14 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

बोले पीएम मोदी भोले बाबा के मुक्ति का कार्य हो रहा,240 साल बाद विश्वनाथ मंदिर का अब होगा विस्तारीकरण

modi

modi

वाराणसी. 240 साल बाद विश्वनाथ मंदिर का अब होगा विस्तारीकरण। बता दें कि सन 1780 में अहिल्याबाई होल्कर द्वारा इस ऐतिहासिक मंदिर के पुनरोद्धार के 240 साल बाद अब नरेंद्र पीएम मोदी के करकमलों से मंदिर के विस्तारीकरण को पहनाया गया अमलीजामा। कॉरिडोर शिलान्यास काशी वासियों के लिए अविस्मरणीय पल था। अब जल्द ही विश्व भर से काशी आने वाले सनातन धर्मियों को भी आज से मिलेगी बड़ी सौगात। मंदिर से गंगा घाट तक मिलेगा चौड़ा रास्ता।गंदगी विहीन कॉरिडोर में होगी यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं।यहाँ24घण्टे सुरक्षा के कड़े प्रबंध संग कई व्यवस्थाएं होंगी ऑनलाइन।
इस बीच पीएम के विश्वनाथ मंदिर पहुंचने पर हर हर महादेव के पवित्र उद्घोष से हुआ स्वागत। सड़क के दोनों ओर गाजे बाजे संग मौजूद कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत। पीएम को मंदिर में प्रसाद स्वरूप बनारसी सिल्क का केशरिया दुपट्टा रुद्राक्ष की माला भेंट की गई। देश की तरक्की विश्व कल्याण तथा 2019के लक्ष्य संधान के लिए प्रधानमंत्री के शिव साधना की चर्चा।
कहा कि गांधी जी को भी विश्वनाथ मंदिर के हालात पर दुःख था। उन्होंने बीएचयू में जा कर अपनी पीड़ा सुनाई थी। अहिल्याबाई का बड़ा योगदान था। लेकिन पिछले सालों में किसी ने भोले बाबा की चिंता नहीं की। तोड़फोड़ में 40 से ज्यादा मंदिरों को लोगों ने घरों में कैद कर लिया था। वो तो भोले बाबा ने हमारे मन में भाव जगाया कि इस धाम से हमें मुक्त कराएं। अब लोगों को विश्वास नहीं होगा। उन्होंने कहा कि 70 साल में किसी ने इनकी चिंता नहीं की। सपा पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले तीन साल में सहयोग मिलता तो हम आज उद्घाटन कर रहे होते।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को तीन घंटे के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर श्री काशी विश्वनाथ-कॉरिडोर के 07 किलोमीटर दायरे में सुरक्षा के अभूतपूर्व व कड़े इंतजाम किये गए थे। आचार संहिता लागू होने के पुर्व पीएम का ये अपने संसंदीय क्षेत्र वाराणसी का आख़िरी दौरा माना जा रहा है।
पीएम का बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचने पर मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने अभिनंदन किया, वहां से एसपीजी और एनएसजी के घेरे में सड़क मार्ग से पहुंचे काशी विश्वनाथ मंदिर। अपने ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास और भूमि पूजन किया। इसके बाद सड़क मार्ग द्वारा वापस पुलिस लाइन आएंगे पीएम मोदी वहां से हेलीकाप्टर के जरिए ऐढे पहुंचेगे। फिर सड़क मार्ग द्वारा ही पं दीन दयाल हस्तकला संकुल पहुंचेगे। वहां ग्रामीण आजिवीका मिशन के तहत सफलता की कहानी लिखने वाली महिलाओं का सम्मान करेंगे।
आज महिला अंतराष्ट्रीय दिवस है ,और उन महिलाओं के लिए बेहद खास दिन है जो जिन्हे आज पीएम मोदी से सम्मान प्राप्त होना है। हस्तकला संकुल में सम्मान और संवाद कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी कानपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो