PM Modi constituency के बच्चो और अभिभावकों ने ली शपथ, नशा व कुपोषण को करेंगें दूर

PM Modi constituency के बच्चो और अभिभावकों ने ली शपथ, नशा व कुपोषण को करेंगें दूर
नशा व कुपोषण के खिलाफ शपथ लेती महिलाएं व बच्चे

Ajay Chaturvedi | Publish: Sep, 13 2019 08:32:42 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

PM के क्षेत्र के पिछड़े इलाके के बच्चों व अभिभावकोंको दिलाई गई शपथ

वाराणसी. PM Modi constituency के संसदीय क्षेत्र के काशी विद्यापीठ ब्लॉक के शिवदासपुर ग्राम के वार्ड 14-15 स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर छोटे-छोटे बच्चों और अभिभावकों को नशा और कुपोषण से मुक्ति की शपथ दिलाई गई। इससे पूर्व नशा व कुपोषण दूर करने के उपाय भी बताए गए।

काशियाना फाउंडेशन व दीपक फाउंडेशन की ओर से यह साझा आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चो की देख रेख, साफ सफाई, आदि की जानकारी दी गई। बताया गया कि कैसे वह अपने घर और आस पड़ोस में सफाई कर कर बीमारियों से बच सकते है। काशियाना फाउंडेशन के संस्थापक सुमित सिंह ने बताया कि शिवदासपुर के बच्चों के बीच और उनके अभिभावक में नशा व कुपोषण से बच्चों को कैसे दूर किया जाए, स्वच्छता की विषय को लेकर भी बच्चों को जागरूक किया गया। इस मौके पर आंगनवाड़ी केंद्र की 15 कार्यकर्ती भी सम्मिलित थे जिनको इस संदर्भ में पूरी जानकारी दी गई। बच्चों ने संकल्प भी लिया कि अपने आसपास अपने घर में अपने पिताजी, चाचा, भैया को नशा से दूर रखेंगे और उन्हें जागरूक करेंगे। इस मौकेपर बच्चों को स्टेशनरी किट व बाल पुष्टाहार का वितरण भी हुआ।

बता दें कि काशियाना फाउंडेशन पिछले 18 महीने से शिवदासपुर ग्राम को गोद लेकर उसके विकास कार्यों में जुटी है। साथ ही शिक्षा स्वच्छता और स्वरोजगार जैसे कई अन्य मुद्दों पर भी कार्य कर रही है। शिवदासपुर में 15 आंगनबाड़ी केंद्र है जिनके बच्चों के बीच में स्टेशनरी आदि का वितरण किया जा रहा है। एक्टिविटी क्लास लेकर उन्हें जागरूक किया जा रहा है।

इस अवसर पर संस्था के उपाध्यक्ष आशीष गुप्ता,कार्तिक पटेल,आशीष राय,आशीष कुमार आदि उपस्थित रहे।

नशा व कुपोषण के खिलाफ शपथ लेती महिलाएं व बच्चे
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned