scriptविरोधियों की हो जायेगी बोलती बंद, अब नहीं लगा पायेंगे पीएम मोदी पर आरोप | PM Modi gives many gift to his parliamentary area | Patrika News

विरोधियों की हो जायेगी बोलती बंद, अब नहीं लगा पायेंगे पीएम मोदी पर आरोप

locationवाराणसीPublished: Dec 21, 2016 01:07:00 pm

Submitted by:

Devesh Singh

यूपी चुनाव से ठीक पहले पलटी बाजी, जानिए क्या है मामला

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी की नये प्लान से विरोधियों की बोलती बंद हो जायेगी। विरोधी लगातार पीएम मोदी पर आरोप लगा रहे थे वह अब कुछ नहीं का पायेंगे। यूपी में वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में पीएम मोदी ने यूपी चुनाव से पहले इस क्षेत्र की बाजी पलट दी है।
वर्ष 2014 में गुजरात के सीएम नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी संसदीय सीट से चुनाव लडऩे की घोषणा करके सबको चौका दिया था। किसी को उम्मीद नहीं थी कि पीएम मोदी यहां से चुनाव लड़ सकते हैं। पीएम मोदी ने यहां से चुनाव लड़ा और लाखों वोट से जीत कर साबित किया कि वह विजेता है। इसके बाद से पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र दुनिया से लेकर देश कि निगाहों पर आ चुका है। यूपी में वर्ष 2017 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सीएम अखिलेश यादव ने विकास करने का दावा करते हुए चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। जबकि बसपा व कांग्रेस भी अपने राज्य में विकास होने का दावा कर रही है। सभी दलों ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया था कि उनके संसदीय क्षेत्र में विकास नहीं हुआ है, ऐसे में बीजेपी चुनाव जीत कर प्रदेश का विकास नहीं कर पायेगी।


जानिए कैसे पीएम मोदी ने पलटी बाजी
पीएम नरेन्द्र मोदी 22 दिसम्बर को अपने संसदीय क्षेत्र काशी में आ रहे हैं। यहां पर चुनाव अधिसूचना जारी होने से पूर्व अपने संसदीय क्षेत्र को इतनी सौगात देंगे कि विरोधियों की बोलती बंद हो जायेगी। पीएम मोदी अपने आगमन के दौरान सुपर स्पेशलिटी कॉम्प्लेक्स की आधारशिला रखेंगे। बीएचयू में बनने वाले 200 ेकरोड़ की लागत से इस भवन में हृदय, किडनी आदि से जुड़ी अनेक बीमारियों का आधुनिकतम तकनीक से इलाज की सुविधा मिलेगी। इसके अतिरिक्त सुंदर बगिया में कैंसर संस्थान की नींव रखी जायेगी। 500क रोड़ की लागत में बनने वाले इस संस्थान में यूपी समेत अन्य राज्यों से आने वाले मरीजों को विश्वस्तरीय इलाज की सुविधा मिलेगी। इसके अतिरिक्त बीआरएस हेल्थ इंस्टीट्यूट व राज्य कर्मचारी बीमा निगम के 150 अस्पताल की आधारशिला रखेंगे। अभी तक किसी पीएम ने वाराणसी को एक साथ इतनी सौगात नहीं दी थी। सभी निर्माण कार्य पूर्ण हो जाने पर पीएम का संसदीय क्षेत्र बड़ा मेडिकल हब बन जायेगा।


यूपी चुनाव में होगा बीजेपी को फायदा
विकास की बात होगी तो यूपी चुनाव में बीजेपी को फायदा हो सकता है। सारी सौगात आम लोगों को बहुत लाभ पहुंचाने वाली है। पूर्वांचल के लोगों को अभी तक कैंसर के इलाज की अच्छी सुविधा नहीं मिलती थी जिसके लिए उन्हें महानगरों तक की दौड़ लगानी पड़ती थी या फिर महंगे दर पर प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज कराना होता था लेकिन पीएम मोदी की सौगात के बाद आम से लेकर खास सभी को बड़ा फायदा होगा। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो