scriptइन योजनाओं से होगा बनारस का कायाकल्प, PM मोदी ने लखनऊ में किया शिलान्यास | PM Modi laid foundation stone of 2 units of food processing for Kashi | Patrika News

इन योजनाओं से होगा बनारस का कायाकल्प, PM मोदी ने लखनऊ में किया शिलान्यास

locationवाराणसीPublished: Jul 29, 2018 06:24:25 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

20 करोड़ रुपये की आएगी लागत। निर्माण शुरू।

पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी

वाराणसी. जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव के दिन करीब आते जा रहे हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र के लिए विकास योजनाओं की बरसात करते जा रहे हैं। अभी हाल ही अपने वाराणसी दौरे पर उन्होंने एक हजार करोड़ रुपये की लागत वाली योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया था। यह दीगर है कि उस दौरान कई ऐसी परियोजनाओं का लोकार्पण करा दिया गया जो अब तक चालू नहीं हो सकी हैं। अब उससे आगे जाते हुए प्रधानमंत्री ने अब 20 करोड़ की लागत वाली दो अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास लखनऊ प्रवास के दौरान किया है।
नेचर फ्रेश एवं जेएमडी इंडस्ट्रीज का शिलान्यास
लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी के करखियाव में लगभग 20 करोड़ की लागत से स्थापित होने वाले खाद्य प्रसंस्करण की दो यूनिट क्रमश: नेचर फ्रेश एवं जेएमडी इंडस्ट्रीज का भी शिलान्यास किया। बताया जा रहा है कि इन दोनों इकाइयों का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है और शीघ्र ही निर्माण कार्य पूर्ण होने के पश्चात इकाइयां स्थापित हो जाएंगी।
60 हजार करोड़ की लागत से 81 परियोजनाओं का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया शिलान्यास


गौरतलब है कि गत फरवरी माह में लखनऊ में आयोजित यूपी इन्वेस्टर्स समिट 2018 के दौरान उत्तर प्रदेश में निवेश किए जाने के संबंध में हुए एमओयू के तहत शनिवार को लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 60 हजार करोड़ की लागत से 81 परियोजनाओं का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिलान्यास किया। लखनऊ में आयोजित उक्त कार्यक्रम का वाराणसी में कमिश्नरी ऑडिटोरियम में आयोजित जिला उद्योग बंधु की बैठक के दौरान जनपद के उद्यमियों ने एलईडी पर सजीव प्रसारण देखा।
बनारस के ये जनप्रतिनिधि थे मौजूद
कार्यक्रम में विधायक उत्तरी रविंद्र जायसवाल, विधायक रोहनिया सुरेंद्र नारायण सिंह, जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, संयुक्त आयुक्त उद्योग उमेश सिंह उपायुक्त उद्योग करुणा राय सहित भारी संख्या में उद्यमी एवं उद्यमी संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो