script

Happy Birthday जहां गये वहीं के हो गये नरेन्द्र मोदी, यूपी में ये बयान देकर तोड़ा था अखिलेश और मायावती का सपना

locationवाराणसीPublished: Sep 17, 2019 03:55:59 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

वक्त को नरेन्द्र मोदी ने इस तरह अपनी सफलता में लगया कि आज वो देश के ब़ड़े नेताओं में शुमार हैं

Pm Narendra Modi

Happy Birthday जहां गये वहीं के हो गये नरेन्द्र मोदी, यूपी में ये बयान देकर तोड़ा था अखिलेश और मायावती का सपना

वाराणसी. आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 69वां जन्मदिन है। देश औऱ दुनियां की तमाम हस्तियों ने मोदी को जन्मदिन की बधाई दिया है। हर किसी ने उनके स्वस्थ और लंबी उम्र की कामना किया है। 1985 में भाजपा के सदस्य बनने वाले इस नेता की राजनीतिक सफलता देख हर किसी को अचंभा होता है। 1985 से 2014 के बीच मिला 29 साल का समय मोदी के लिए किसी करिश्मे से कम नहीं रहा। इस वक्त को नरेन्द्र मोदी ने इस तरह अपनी सफलता में लगया कि आज वो देश के ब़ड़े नेताओं में शुमार हैं।
जहां गये वहीं के हो गये मोदी
नरेन्द्र मोदी गुजरात से दिल्ली की तरफ बढ़े तो उनका नाम पूरे देश में चर्चा में आया। गुजरात मॅाडल और विकास के नये-नये सपने बुनकर मोदी ने हर किसी का भरोसा जीता। केन्द्र में 282 सीटें जीत भाजपा सत्ता पर काबिज हुई। फिर क्या था मोदी ने पूरे देश में अपनी पार्टी की जड़े मजबूत करने में जुट गये। गुजरात के नेता होने के नाते गुजरातियों को साधा तो महाराष्ट्र और गुजरात का पुराना रिश्ता बताकर इस राज्य को भी खुद से जोड़ा। उत्तराखंड हिमांचल को अपनी तपोस्थली बताकर लोगों के मन में उतरे तो, एमपी राजस्थान से अपने पुराने रिश्ते जताकर लोगों को अपना बनाया।
असम, त्रिपुरा में अपने चाय बेचने के मुद्दे को उठाया तो यूपी को अपना दूसरा घर कहकर देश के हर राज्य में अपनेपन का अहसास कराया। नरेन्द्र मोदी जिस भी जगह गये वहां की बोली भाषा, रहन सहन बात व्यवहार से लोगों में उतरने की कोशिश की यही वजह रही कि मोदी को आम जनता का पूरा साथ मिला। मोदी में देश की बड़ी आबादी अपना नेता देखी परिणाम ये रहा कि मोदी के नाम पर ही भाजपा को हर चुनाव में अपार सफलता मिली।
यूपी से ऐसे खत्म किया माया-अखिलेश का वर्चस्व
केन्द्र की सत्ता पर काबिज होने के बाद पूरी भाजपा के मन में ये बात था कि कैसे भी कर कि यूपी के सिंहासन पर बैठा जाये। लेकिन क्षेत्रीय दलों की मजबूती, अखिलेश यादव की लोकप्रियता और माया का अनुशासन की वजह से भाजपा के सामने कोई राह दिख नहीं रहा था। इधर चुनावी समय में दोनों दलों ने मोदी को बाहरी बताकर जनता से यूपी के नाम पर वोट करने को कहा।
फिर क्या था मोदी ने जवाब में पीएम मोदी यूपी की एक रैली में कहा, मैं यूपी से सांसद बना और यहां पर मिली जीत से देश को स्थाई सरकार मिली और गरीब मां का बेटा पीएम बना। उन्होंने कहा कि यूपी ने मुझे गोद लिया है। यूपी मेरा माईबाप है। मैं माईबाप को नहीं छोडूंगा। मैं भले ही गोद लिया हूं। लेकिन यूपी की चिंता है मुझे बहुत ज्यादा है। उन्होने कहा कि यहां की स्थिति बदलना मेरा कर्तव्य है। इस कर्तव्य को निभाने के लिए मुझे लोगों का आशीर्वाद चाहिए। पीएम मोदी के इस भाषण का इतना असर हुआ कि यहां की जनता ने भाजपा को ऐतिहासिक जीत दिया। विधानसभा के बाद लोकसभा में भी मोदी को लोगों ने खुलकर आशीर्वाद दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो