वाराणसी में कोरोनाः पीएम नरेन्द्र मोदी अफसरों-जनप्रतिनिधियों संग बैठक वर्चुअल बैठक में जाने हालात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के अधिकारियों और कर्मचारियों संग वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बैठक कर कोरोना से निपटने के लिये किये गए इंतजाम, अस्पताल, बेड, दवा और ऑक्सीजन वगैरह की उपलब्धता को लेकर जानकारी ली। पीएम ने टेस्ट ट्रैक और ट्रीट के जरिये कोरोना पर एक बार फिर जीत पाने का मंत्र दिया है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

वाराणसी. लगातार बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का हाल जाना। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये वाराणसी के अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ वर्चुअल बैठक कर कोरोना संक्रमण की रोकथाम और मरीजों के लिये किये जा रहे इंतजाम की समीक्षा की। पीएम मोदी ने इस दौरान टी-3 (टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट) का मंत्र देते हुए वायरस पर काबू पाने के लिये इस बार भी यही रणनीति अपनाने पर जोर दिया। उन्होंने प्रशासन को लोगों की हर संभव सहायता करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पिछले साल के अनुभवरों से सीख लेते हुए सतर्क रहकर आगे बढ़ना है।


पीएम इस बात पर खास ध्यान दिया कि मरीजों का इलाज, टेस्टिंग, बेड इवाइयां और वैक्सीन आदि का क्या इंतजाम है। जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने कोविड संक्रमण से बचाव और इलाज की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। कांट्रैक्ट ट्रेसिंग के लिये कंट्रोल रूम, होम आइसोलेशन के लिये कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, हेल्पलाइन नंबर, एंबुलेंस, कंट्रोल रूम टेलिमेडिसिन की व्यवस्था व शहरी क्षेत्रों में रैपिड रिस्पांस टीम की तैनाती आदि के बारे में विस्तार से बातया गया। उन्हें यह भी जानाकरी दी गई कि वाराणसी में अब तक एक लाख 98 हजार 383 व्यक्तियों को प्रथम और 35,014 व्यक्तियों को टीके की दोनों डोज लग चुकी है। पीएम ने 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीकाकरण के लिये जागरूक करने को कहा है।


पीएम ने बैठक में इस बात की भी ताकीद किया कि वो वाराणसी के जनप्रतिनिधि के रूप में आम जनता से भी लगातार फीडबैक ले रहे हैं। कहा कि बीते 5-6 सालों में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के विस्तार और आधुनिकीकरण से कोरोना जैसी महामारी से लड़ाई में काफी मदद मिली है। उन्होंने कहा कि वाराणसी में बेड, आईसीयू और ऑक्सीजन की उपलब्धता को बढ़ाने का काम हो रहा है। पीएम ने सभी लोगों से ने सोशल डिस्टेंसिंग और कोविड प्रोटोकाॅल का पालन कराने को कहा है। उन्होंने वाराणसी के स्वयंसेवी संगठनों द्वारा सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकरकाम करने की तारीफ की।

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned