scriptवाराणसी में कई योजनाओं का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, कहा आयुष्मान भारत योजना से दो करोड़ से ज्यादा गरीबों को लाभ मिला | PM Modi Varanasi Visit UP Updates | Patrika News
वाराणसी

वाराणसी में कई योजनाओं का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, कहा आयुष्मान भारत योजना से दो करोड़ से ज्यादा गरीबों को लाभ मिला

PM Modi Varanasi Visit UP Updates- प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) आज वाराणसी दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने काशी में कई योजनाओं का उद्घाटन किया है। इसके बाद उन्होंने भोजपुरी में अपने भाषण से सभी को संबोधित किया। अपने संबोधन की शुरुआत पीएम ने सीएम योगी की तारीफ के साथ ही। इसके साथ ही कोरोना से बचाव में सरकार द्वारा किए गए प्रयासों की तारीफ भी की।

वाराणसीOct 25, 2021 / 03:00 pm

Karishma Lalwani

PM Modi Varanasi Visit UP Updates

PM Modi Varanasi Visit UP Updates

वाराणसी. PM Modi Varanasi Visit UP Updates. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) आज वाराणसी दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने काशी में कई योजनाओं का उद्घाटन किया है। इसके बाद उन्होंने भोजपुरी में अपने भाषण से सभी को संबोधित किया। अपने संबोधन की शुरुआत पीएम ने सीएम योगी की तारीफ के साथ ही। इसके साथ ही कोरोना से बचाव में सरकार द्वारा किए गए प्रयासों की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि देश ने कोरोना महामारी से अपनी लड़ाई में 100 करोड़ वैक्सीन डोज के बड़े पड़ाव को पूरा किया है। बाबा विश्वनाथ के आशीर्वाद से, मां गंगा के अविरल प्रताप से, काशीवासियों के अखंड विश्वास से, सबको वैक्सीन-मुफ्त वैक्सीन का अभियान सफलता से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना से दो करोड़ से ज्यादा गरीबों को लाभ मिला है। इससे पहले पीएम ने सिद्धार्थनगर में माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज समेत नौ मेडिल कॉलेज का उद्घाटन किया।
‘सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन’

पीएम ने कहा कि राष्ट्र ने 100 करोड़ वैक्सीन खुराक देने का एक बड़ा मील का पत्थर हासिल किया है। बाबा विश्वनाथ, माँ गंगा के आशीर्वाद और काशी के लोगों के विश्वास से, ‘सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन’ का अभियान सफलतापूर्वक आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि गांवों में या तो अस्पताल नहीं थे या अस्पतालों में डॉक्टर नहीं थे। प्रखंड के अस्पतालों में नहीं थी जांच की सुविधा, जांच रिपोर्ट आई तो उसके परिणाम पर संशय जिला स्तर के अस्पतालों में गंभीर बीमारियों की सर्जरी हुई, लेकिन अस्पतालों में सर्जरी की सुविधा नहीं थी।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1452555551905222657?ref_src=twsrc%5Etfw
दो करोड़ से ज्यादा गरीबों को लाभ

पीएम ने कहा कि देश में 80 वायरल डायग्नोस्टिक लैब हैं और इनको और सशक्त बनाया जाएगा। आयुष्मान भारत योजना ने दो करोड़ से अधिक गरीबों का अस्पताल में मुफ्त इलाज भी करवाया है। इलाज से जुड़ी अनेक परेशानियों को आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन के जरिए हल किया जा रहा है।
https://twitter.com/ANINewsUP/status/1452560804453052419?ref_src=twsrc%5Etfw
बीएचयू में अभूतपूर्व सुविधाएं

पीएम मोदी ने कहा कि बीते सालों की एक और बड़ी उपलब्धि अगर काशी की रही है, तो वो है बीएचयू का फिर से दुनिया में श्रेष्ठता की तरफ अग्रसर होना। आज टेक्नॉलॉजी से लेकर हेल्थ तक, बीएचयू में अभूतपूर्व सुविधाएं तैयार हो रही हैं।

Home / Varanasi / वाराणसी में कई योजनाओं का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, कहा आयुष्मान भारत योजना से दो करोड़ से ज्यादा गरीबों को लाभ मिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो