scriptPM Modi visit to Banaras likely in July may inaugurate National Education Conference | पीएम मोदी का बनारस दौरा जुलाई में संभावित, राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन का कर सकते हैं उद्घाटन | Patrika News

पीएम मोदी का बनारस दौरा जुलाई में संभावित, राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन का कर सकते हैं उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ सकते हैं। दरअसल अगले महीने में केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय वाराणसी में राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन आयजित कर रहा है। इस तीन दिवसीय सम्मेलन में देश भर के शिक्षाविदों का जमावड़ा होगा। इस सम्मेलन के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्योता भेजा गया है।

वाराणसी

Published: June 07, 2022 01:41:44 pm

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendr Modi) अगले महीने के पहले ही सप्ताह में अपने संसदीय क्षेत्र काशी आ सकते हैं। दरअसल केंद्रीय शिक्षा मंत्राल व यूजीसी सर्व विद्या की राजधानी काशी में राष्ट्रीय शिक्षा सम्मेलन (National Education Conference) आयोजित कर रहा है। ये सम्मेलन जुलाई के पहले सप्ताह में प्रस्तावित है। इस सम्मेलन के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री को न्योता भेजा है। यहां बता दें कि सम्मेलन का संयोजक विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) है। यूजीसी ने ही पीएमओ को न्योता भेजा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
देश भर के शिक्षाविदों व विद्यार्थियों का होगा जमावड़ा

इस सम्मेलन में देश भर के केंद्रीय व राज्य विश्वविद्यालय, आईआईटी, आईआईएम के प्राध्यापक, कुलपपित, निदेशक व विद्यार्थियों का जमावड़ा होगा।

नई शिक्षा नीति पर होगा विचार-विमर्श
इस राष्ट्रीय सम्मेलन में नई शिक्षा नीति पर विचार-विमर्श किया जाएगा। इसके तहत कई सत्र आयोजित किए जाएंगे। विचार विमर्श का उद्देश्य उच्च शिक्षा संस्थानों के पाठ्यक्रम को गुणवत्तापूर्ण बनाने पर होगा, ताकि उच्च शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाया जा सके।
ये भी पढें- संस्कृत विवि में आमजन के लिए मुफ्त ऑनलाइन संस्कृत प्रशिक्षण पाठयक्रम

सम्मेलन के लिए स्थान चयन की प्रक्रिया तेज

इस सम्मेलन के लिए जिला प्रशासन स्थान चयन की प्रक्रिया में जुट गया है। बताया जा रहा है कि बीएचयू के स्वतंत्रता भवन, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर या बड़ा लालपुर स्थित दीन दयाल उपाध्याय हस्तकला केंद्र में सम्मेलन आयोजित किया जाय। इसके लिए स्थानीय खुफिया एजेंसी की मदद ली जा रही है। राष्ट्रीय सम्मेलन की मेजबानी की पुष्टि कलेक्टर कौसल राज शर्मा करते हैं। साथ ही कहा है कि अभी तिथि तय नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: CM उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के बागी विधायकों को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, कही ये बड़ी बातMaharashtra Political Crisis: नासिक में एकनाथ शिंदे का भारी विरोध, शिवसैनिकों ने पोस्टर पर कालिख पोती, शिंदे ने टाला मुंबई आने का प्लानMaharashtra Political Crisis: गुवाहटी के होटल में विधायकों पर पानी की तरह बहाया जा रहा पैसा, जानिए रहने और खाने पर कितना हो रहा खर्चPresidential Election: NDA प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू ने सोनिया गांधी, ममता बनर्जी व शरद पवार से की बात, सपा का यशवंत सिन्हा को सर्मथन का ऐलानगुजरात दंगाः जाकिया जाफरी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, SIT की क्लीन चिट के खिलाफ याचिका खारिजMumbai News Live Updates: CM उद्धव ठाकरे ने बागियों को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटमMaharashtra Political Crisis: शरद पवार से मुलाकात के बाद संजय राउत के तेवर सख्त, बोले-फ्लोर टेस्ट में जीतेंगे, बागियों से बातचीत का निकल गया वक्तMaharashtra Political Crisis: केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने उद्धव सरकार पर कसा तंज, बोले-ये लोग आपस में झगड़ कर खुद गिरा लेंगे सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.