scriptनरेंद्र मोदी ने महाविजय के बाद काशी विश्वनाथ का अभिषेक कर मांगा देश में शांति व समृद्धि का आशीर्वाद | PM Modi visit Varanasi Pray for Country in Kashi Vishwanath Temple | Patrika News

नरेंद्र मोदी ने महाविजय के बाद काशी विश्वनाथ का अभिषेक कर मांगा देश में शांति व समृद्धि का आशीर्वाद

locationवाराणसीPublished: May 27, 2019 12:00:51 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

करीब आधे घंटे तक बाबा विश्वनाथ की आराधना की।

नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी

वाराणसी. लोकसभा चुनाव में खुद और पूरी पार्टी के महाविजय के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार के दिन पहुंचे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी। मान्यता है कि साल के किसी भी सोमवार को बाबा विश्वनाथ का दर्शन-पूजन का विशेष महत्व होता है। यह दिन शिव को अत्यंत प्रिय है। इस दिन को बाबा का अभिषेक कर जो भी भक्ति भाव से मांगा जाता है अवढर दानी देते हैं। ऐसे पुण्य दिवस का चयन कर पीएम मोदी पहुंचे काशी और सविधि बाबा की आराधना की। उन्हें बिल्व पत्र, श्वेत कमल की माला अर्पित कर देश में शांति और समृद्धि का आशीर्वाद मांगा।
पद्मभूषण आचार्य पंडित देवी प्रसाद द्विवेदी ने नरेंद्र मोदी को संकल्प दिलाने का साथ अभिषेक कराया। अभिषेक के उपरांत मोदी ने बाबा का आरती उतारी। उसके पश्चात आचार्य द्विवेदी ने प्रसाद स्वरूप बाबा के चंतन का लेप नरेंद्र मोदी के मस्तक पर लगाया और शिव को अति प्रिय रुद्राक्ष की माला पहनाई। इसके बाद मोदी ने सभी का झुक कर अभिवादन किया।
ये भी पढ़ें- LIVE- काशी को आभार जताने वाराणसी पहुंचे नरेंद्र मोदी, बाबा विश्वनाथ का अभिषेक कर अब ऐढ़े पहुंचे पीएम मोदी

विश्वनाथ मंदिर परिसर में जो भी मौजूद रहा सभी ने पूरी श्रद्धा से नरेंद्र मोदी का अभिवादन किया। मोदी ने भी स्नेह पूर्वक सभी के अभिवादन को स्वीकार कर जवाब दिया।
मंदिर में उनके साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल रामनाइक भी मौजूद रहे।

इससे पूर्व सुबह 10 बजे मोदी बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे। बता दें कि वह रविवार को ही गुजरात पहुंचे थे। वहां उन्हें अपने गृह नगर पहुंच कर मां हीरा बेन का आशीर्वाद ग्रहण किया। फिर सोमवार को काशी के लिए रवाना हुए थे।
हवाई अड्डे से हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन पहुंचे। फिर पुलिस लाइन से हुकुलगंज, चौकाघाट, तेलियाबाग, लहुराबीर, कबीचौरा, मैदागिन, नीचीबाग, चौक होते ज्ञानवापी स्थित छत्ताद्वार से बाबा विश्वनाथ के गर्भ गृह पहुंचे।
ये भी पढ़ें- विराट विजय के बाद बाबा विश्वनाथ का पूजन कर TFC को निकले PM मोदी

रास्ते भर लोग अपने प्रिय जनप्रतिनिधि के स्वागत में कतारबद्ध खडे रहे। जैसे ही मोदी की कार उनके सामने से गुजरती लोग हर-हर महादेव का उद्घोष कर रहे थे। अबीर गुलाल और गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश करते रहे।
बाबा विश्वनाथ का पूजन कर नरेंद्र मोदी ट्रेड फेसिलिटी सेंटर के लिए रवाना हुए। वहां वह कार्यकर्ताओं के अभिनंदन समारोह में शामिल होंगे। कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के साथ काशीवासियों के प्रति विराट विजय के लिए आभार जताएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो