scriptलोकसभा चुनावः बनारस से 05 राज्य की 32 सीटों को एक झटके में साधने की तैयारी में PM मोदी | pm modi Will handle 32 loksabha seat of five state from varanasi | Patrika News

लोकसभा चुनावः बनारस से 05 राज्य की 32 सीटों को एक झटके में साधने की तैयारी में PM मोदी

locationवाराणसीPublished: Apr 07, 2019 03:31:57 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– 25 अप्रैल को रोड शो और 26 को कर सकते हैं नामांकन-लंका से दशाश्वमेध घाट तक रोड शो कर हो सकता है शक्ति प्रदर्शन – नामांकन से पहले बाबा विश्वनाथ का लेंगे आशीर्वाद-नामांकन के दौरान पार्टी अध्यक्ष शाह सहित कई केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री रहेंगे मौजूद

नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी

वाराणसी. 17वीं लोकसभा के लिए होने वाले मतदान की तैयारी में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी से चुनाव लड़ने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है। इसके तहत पीए मोदी के नामांकन की रणनीति भी तय की गई है। रणनीति के तहत प्रधानमंत्री नामांकन दाखिले के सात बनारस से जुड़े पांच राज्यों में पड़ने वाली 32 लोकसभा सीटों को यहीं से एक साथ साधेंगे। यानी एक जगह मतलब अपने संसदीय सीट से इन पांच राज्यों की सियासत में सीधे तौर पर दखल रखेंगे।

तय रणनीति के तहत प्रधानमंत्री पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ पश्चिमी बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और झारखंड तक की लोकसभा क्षेत्रों में माहौल बनाएंगे।

इन सीटों पर है निशाना
पूर्वांचल- काशी क्षेत्र की 14 व गोरखपुर क्षेत्र की 11 सीटें
मध्य प्रदेश- सीधी, रीवा और सतना
छत्तीसगढ़- अंबिकापुर
बिहार- सासाराम और बक्सर
झारखंड- पलामू
पार्टी सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री 25 अप्रैल को बनारस आ सकते है। पार्टी की तय रणनीति के तहत इन 32 सीटों को साधने के लिए पीएम की पांच जनसभाएं होंगी। साथ ही होंगे दो रोड-शो।
सूत्र बताते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी में लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन करेंगे। नामांकन के दौरान पीएम मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज सहित बीजेपी शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे।
2014 के तर्ज पर ही इस बार भी पीएम मोदी नामांकन से पहले 25 अप्रैल को लंका से दशाश्वमेध घाट तक करीब 10 किलोमीटर लंबा रोड शो करके शक्ति प्रदर्शन करेंगे। फिर अगले दिन ( 26 अप्रैल) सुबह को बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर आशीर्वाद ग्रहम करने के बाद नामांकन के लिए जाएंगे। बता दें कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी का नामांकन जुलूस मलदहिया से कचहरी तक गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो