scriptकाशी के फक्कड़पन में यह फकीर रम गया: नरेन्द्र मोदी | Pm Narendra modi address people after road show in Varanasi | Patrika News

काशी के फक्कड़पन में यह फकीर रम गया: नरेन्द्र मोदी

locationवाराणसीPublished: Apr 25, 2019 10:46:28 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

न्यू इंडिया कहता व सहता नहीं अब जवाब देता है, बनारस में अपने पांच साल के कार्यकाल का हिसाब देने के साथ नया कार्यकाल मांगने आया हूं

Narendra Modi

नरेंद्र मोदी

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में रोड शो करने व गंगा आरती में शामिल होने के बाद लोगों को संबांधित किया। पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पांच साल पहले मुझे मां गंगा ने बुलाया था और मईया ने इतना दुलार दिया और काशी से इतना प्यार मिला की यही का रह गया। आज मैं अपने पांच साल में किये कार्य का हिसाब देने के साथ नया कार्यकाल मांगने आया हूं। जनता के मोदी-मोदी के नारे के बीच कहा कि आप सभी नरेन्द्र मोदी बन कर मेरा चुनाव लड़े। जीत के बाद आपका आशीर्वाद लेने आऊंगा।
पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में २० वें दौरे में अपने भाषण की शुरूआत हर-हर महादेव से की। पांच साल में काशी के विकास कार्य को गिनाने के साथ कहा कि मां गंगा निर्मल हो रही है और जल्द ही और स्वच्छ हो जायेगी। पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि वर्ष २००४ से २०१४ में संकट मोचन, अक्षरधाम से लेकर कई धार्मिक स्थानों व अन्य जगहों पर बम ब्लास्ट हुए थे। उस समय की सरकार वार्ता के अलावा कुछ नहीं करती थी। लेकिन न्यू इंडिया में अब ऐसा नहीं है। नेशन वस्र्ट मेरा सिद्धांत है और न्यू इंडिया सहता व कहता नहीं अब जवाब देता है। पुरी व पुलवामा की घटना हो या मेरे जीवन की अन्य घटना। उसका जवाब दिया गया है। मेरी सरकार में किसी धार्मिक स्थल या अन्य जगहों पर बम विस्फोट नहीं हुआ है। सरकार की विदेश नीति के चलते पाकिस्तान दुनिया में अलग पड़ गया है। उसकी फंडिंग रोकी जा रही है। जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्से तक ही आतंकवाद सिमट कर रह गया है। पुलवामा घटना के बाद ४१ आतंकवादियों को ठिकाने लगाया जा चुका है। मेरे काम करने का तरीका यही है।
पीएम मोदी ने कहा कि लोगों ने कहा कि आपने काशी में क्या बदलाव किया है। मैं यह कहना चाहता हूं कि काशी ने मुझमे क्या बदलाव किया है। यहां पर स्वंय मां गंगा व बाबा विश्वनाथ विराजमान है और उनकी इच्छा से यहां पर कुछ नहीं हो सकता है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने किये विकास कार्य गिनाने के साथ काशी की जनता से नामांकन करने की अनुमति मांगी और कहा कि मेरा चुनाव अब आप लोगों को लडऩा है। मैंने दूसरा कार्यकाल मांगने से पहले अपने पांच साल के काम का हिसाब दे दिया है। कुछ लोग तो ७० साल के काम का हिसाब नहीं देते हैं।
BY- DEVESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो