तस्वीरों में देखे कैसे हो रही पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन की तैयारी

Devesh Singh

Publish: Jul, 14 2018 12:53:48 PM (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

PM Narendra Modi Banaras Visit Preparation

1/4

PM Narendra Modi Banaras Visit Preparation

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र बनारस में दो दिवसीय दौरे पर आने वाले हैं। पीएम के आगमन को देखते हुए तैयारी अंतिम चरण में पहुंच गयी है। पंडाल को वाटरप्रूफ बनाया गया है जिसके चलते पीएम के कार्यक्रम में बारिश बाधा नहीं बनेगी। दो दिवसीय प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र को एक हजार करोड़ की सौगात भी देंगे।
वाराणसी. काशी का सांसद बनने के बाद पीएम बने नरेन्द्र मोदी की अपने संसदीय क्षेत्र में 13वीं यात्रा है। इससे पहले पीएम मोदी जब भी आये हैं तब भी बनारस पर सौगातों की बौछार करके गये हैं। इस बार पीएम की यात्रा को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पीएम एक साथ आजमगढ़, मिर्जापुर व बनारस का दौरा कर रहे हैं। बीजेपी जानती है कि इस बार लोकसभा चुनाव 2019 में उसका महागठबंधन से सीधा मुकाबला होगा। राहुल गांधी, अखिलेश यादव व मायावती अभी महागठबंधन का तानाबाना बुनने में व्यस्त है तो दूसरी तरफ बीजेपी ने चुनाव तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में पीएम मोदी पूर्वांचल का दौरा करने वाले हैं।
यह भी पढ़े:-टूरिज्म वेलफेयर की अनोखी पहल, पॉलीथिन मुक्त बनारस में पर्यटक भी करेंगे सहयोग


बाबतपुर में पीएम मोदी की आगवानी के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे
बनारस के बाबतपुर हवाई अड्डे से ही पीएम मोदी आजमगढ़ के लिए रवाना होंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी की आगवानी के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ हवाई अड्डे पर पहुंच गये हैं और यही से मुख्यमंत्री भी पीएम मोदी के साथ जिलों के दौरे पर जायेंगे। पीएम मोदी के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त किये गये हैं। अन्य जिलों से हजारों की संख्या में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी बनारस में लगायी गयी है। एसपीजी के निर्देशानुसार ही सुरक्षा की सारी व्यवस्था की जा रही है। पीएम मोदी के संभावित विरोध को देखते हुए जनसभा में जाने वालों की तलाशी लेने के बाद ही उन्हें अनुमति दी जायेगी। बीजेपी ने पीएम मोदी की जनसभा में एक लाख से अधिक भीड़ जुटाने की तैयारी की है।
यह भी पढ़े:-लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी को याद आयी सोशल इंजीनियरिंग, कई नेताओं के पद बदलने की तैयारी

अपने प्रिय आवास डीरेका में करेंगे रात्रि विश्राम
पीएम नरेन्द्र मोदी राजातालाब में जनसभा को संबोधित करने के बाद डीरेका जायेंगे। यहां पर चार साल में किये गये विकास पर आधारित बुकलेट का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद शहर का भी भ्रमण कर सकते हैं। पीएम मोदी को डीरेका बहुत पसंद आता है इसलिए जब भी बनारस में आते हैं तो डीरेका में ही रात्रि विश्राम करते हैं इस बार भी पीएम का रात्रि विश्राम डीरेका में ही होगा।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन से पहले सफाई अभियान में जुटे बीजेपी मंत्री, वितरित कर रहे निमंत्रण पत्र

Ad Block is Banned