लोकसभा चुनाव में महागठबंधन का असर, पहली बार पीएम नरेन्द्र मोदी यहां पर मनायेंगे जन्मदिन

जनता को देंगे गिफ्ट, बीजेपी ने 68 वां जन्मदिन खास बनाने की तेज की तैयारी

Devesh Singh

September, 1312:36 PM

Varanasi, Uttar Pradesh, India

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी पहली बार यहां पर अपना जन्मदिन मनाने वाले हैं। पीएम के इस कदम को लोकसभा चुनाव से भी जोड़ कर देखा जा रहा है। बीजेपी को जब प्रधानमंत्री के आगमन की जानकारी मिली है तो कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ गया है और जन्मदिवस को खास बनाने में सभी जुट गये हैं।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी ने कहा दो अक्टूबर को काशी में नहीं दिखनी चाहिए गंदगी

पीएम नरेन्द्र मोदी का जन्मदिवस 17 सितम्बर को होता है। इस दिन पहली बार पीएम नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र आने वाले हैं। पीएम मोदी के आगमन का प्रारंभिक प्रोटोकॉल तक आ गया है। इसके बाद तैयारी तेज हो गयी है। आरंभिक जानकारी के अनुसार पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर बनारस आ रहे हैं। यहां पर काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के साथ ही पांच हजार स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन से जुड़ी फिल्म चलो जीते हैं भी देखे सकते हैं। पीएम मोदी के आगमन को लेकर बीजेपी कार्यकर्ता व जिला प्रशासन दोनों के लोग तैयारी में जुट गये हैं।
यह भी पढ़े:-शिवपाल ने जारी की प्रवक्ताओं की लिस्ट, सपा की इस दिग्गज महिला नेता का भी नाम शामिल

लोकसभा चुनाव के साथ प्रवासी सम्मेलन है निशाने पर
पीएम नरेन्द्र मोदी ने 22 जनवरी को बनारस में प्रवासी सम्मेलन का आयोजन किया है जिसकी तैयारियों की मॉनीटरिंग खुद पीएम मोदी कर रहे हैं। 12 सितम्बर को बनारस आये सीएम योगी ने भी तैयारियों की समीक्षा की है। माना जा रहा है कि जन्मदिन मनाने के साथ ही पीएम मोदी तैयारियों की जानकारी भी ले सकेंगे। लोकसभा चुनाव 2019 करीब होने के चलते पीएम मोदी के इस दौरे को सियासी नजर से भी देखा जा रहा है। बीजेपी का दावा है कि बनारस संसदीय सीट से ही पीएम नरेन्द्र मोदी चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी को हराने के लिए राहुल गांधी, मायावती व अखिलेश यादव ने महागठबंधन बनाया है। माना जा रहा है कि महागठबंधन किसी दमदार प्रत्याशी को बनारस से टिकट दे सकती है। पेट्रोल में बढ़ती कीमते, एससी/एसटी एक्ट को लेकर लोगों में बीजेपी के प्रति नाराजगी भी है ऐसे में पीएम मोदी का काशी में जन्मदिन मनाना राजनीतिक रुप से फायदेमंद भी हो सकता है। यहां के लोगों से पीएम मोदी को भावनात्मक जुड़ाव मजबूत होगा। साथ ही अपने जन्मदिवस पर काशी की जनता को योजनाओं की सौगात देकर विकास की बड़ी रेखा भी खींच सकते हैं। फिलहाल पीएम मोदी के आगमन की तैयारी में सारा महकमा जुट गया है।
यह भी पढ़े:-सुरेश प्रभु ने कहा देश को समस्याओं से मोक्ष दिलाने के लिए काशी से योजना का किया शुभारंभ

Show More
Devesh Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned