scriptपीएम नरेन्द्र मोदी ने काशी में की मां शक्ति की आराधना | PM Narendra Modi did worship of Maa Durga in Durgakund temple Varanasi | Patrika News

पीएम नरेन्द्र मोदी ने काशी में की मां शक्ति की आराधना

locationवाराणसीPublished: Sep 22, 2017 09:58:43 pm

अपने संसदीय क्षेत्र में दो दिवसीय दौरे पर हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

PM Narendra Modi in Durgakund Temple Varanasi

पीएम नरेन्द्र मोदी ने काशी में की मां शक्ति की आराधना

वाराणसी. अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो दिवसीय दौर के पहले दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दुर्गाकुंड मंदिर जाकर मां कूष्मांडा की पूजा अर्चना की। पीएम मोदी ने षोडशोचार विधि से मां की पूजा की। इसके बाद पीएम मोदी दुर्गाकुंड पर जाकर वहां हृदय योजन के तहत हुए विकास कार्यों को देखा। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी, मानस मंदिर गये। मंदिर में पीएम ने दर्शन पूजन किया। साथ ही श्रीराम भगवान पर आधारित डाक टिकट जारी किया। अपने वाराणसी दौरे में सबसे पहले पीएम मोदी बड़ा लालपुर में 300 करोड़ की लागत से बने ट्रेड फेसिलिटेशन सेंटर का उद्घाटन किया। यहां से पीएम ने बड़ोदरा-वाराणसी महामना, जल एम्बुलेंस आदि अन्य की शुरूआत की। साथ ही बनारस को 1000 करोड़ रूपये का तोहफा दिया।
पीएम नरेन्द्र मोदी मां शक्ति के भक्त हैं और उनकी भक्ति किसी से छूपी नहीं है। पीएम नवरात्रि में नौ दिन उपवास कर मां की उपासना करते हैं। नवरात्रि के दूसरे दिन पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र काशी के दुर्गाकुंड स्थित मां कूष्मांडा के मंदिर जाकर षोडशोचार विधि से पूजा की। पीएम ने गुडहल, गुलाब, बेला के फूल, नारियल, पंचमेवा मां को अर्पित किया। साथ ही पीएम ने मां को एक चुनरी भी चढ़ाई। इसके बाद कर्पूर से मां की आरती उतारी।
वैदिन विद्वान पंडित महेन्द्र तिवारी के आचार्यत्व में प्रधानमंत्री ने मां की पूजा की। इस दौरान मंदिर के महंत कृष्णा प्रसाद दूबे, सत्य प्रकाश दूबे, ओम प्रकाश दूबे, जय प्रकाश दूबे व ऋषभ दूबे ने मंत्रोच्चार किया। मंदिर में पीएम मोदी के साथ प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो