मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करने के बाद वाजिदपुर में सभा करेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी

मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन करने के बाद वाजिदपुर में सभा करेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी

Devesh Singh | Publish: Nov, 10 2018 06:05:09 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

संसदीय क्षेत्र में तीन घंटे में देंगे 2500 करोड़ से अधिक की सौगात, सुरक्षा के लिए 10 हजार सुरक्षकर्मियों की होगी तैनाती

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच चुकी है। शनिवार को रामनगर स्थित बंदरगाह को एसपीजी के हवाले किया गया। एसपीजी ने बाबतपुर हवाई अड्डे से आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखनी शुरू कर दी है। पीएम मोदी का आगमन दोपहर दो बजे के बाद होगा। इसके बाद सीधे मल्टी मॉडल टर्मिनल व बाबतपुर फोर लेन का उद्घाटन करने के बाद वाजिदपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम पांच बजे के बाद प्रधानमंत्री वापस लौट जायेंगे।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव ने दी है तीन चुनौती, सीएम योगी आदित्यनाथ दे पायेंगे जवाब

सुरक्षा कारणों से पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रोटोकॉल की अधिकृत जानकारी नहीं दी जा रही है। पीएम के आगमन के दौरान आम लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना होगा। बाबतपुर हवाई अड्डे से सीधे हेलीकाप्टर से रामनगर पहुंचेंगे। यहां पर देश की पहली नदी में चलने वाली कंटेनर कार्गो सेवा का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद वापस वायु मार्ग से ही बाबतपुर लौट जायेंगे। पीएम नरेन्द्र मोदी यहां पर रिंग रोड व बाबतपुर फोर लेन का उद्घाटन करने के बाद वाजिदपुर में लगभग 40 मिनट तक जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। जनसभा खत्म होते ही पीएम नरेन्द्र मोदी वापस लौट जायेंगे। बीजेपी ने जनसभा को सफल बनाने के लिए एक लाख से अधिक भीड़ जुटाने की तैयारी की है।
यह भी पढ़े:-चाची को नहाते देख कर बिगड़ गयी थी नीयत, रेप करने के बाद की हत्या, पति को जाकर सबसे पहले दी सूचना

पीएम मोदी की सुरक्षा में 10 हजार से अधिक सुरक्षकर्मी तैनात
पीएम नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा में 10 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे। 1300 पुलिकर्मी के साथ पीएसी व अर्धसैनिक बल मिला कर कुल 10 हजार सुरक्षाकर्मी की तैनाती की गयी है इसके लिए अन्य जिलों से भारी फोर्स को बुलाया गया है जिससे पीएम मोदी की सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की परेशानी न हो।
यह भी पढ़े:-बदला लेने के लिए मदरसे में की चोरी, लोहता पुलिस ने किया गिरफ्तार

बनारस पहुंचे कंटेनर, पीएम नरेन्द्र मोदी हरी झंडी दिखा कर करेंगे रवाना
रामनगर में कोलकाता से चल आरएन टैगोर पहुंच गया है। पोत पर कुल 16 कंटेनर लगे हुए हैं। 12 नवम्बर को पीएम नरेन्द्र मोदी इसी कंटेनर को हरी झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। इसके बाद से हल्दिया से वाराणसी तक जल परिवहन का प्रथम चरण आरंभ हो जायेगा। देश में अपने तरह का पहले इस जल परिवहन से लाखों लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव ने भगवा पगड़ी बांध कर बीजेपी को दिया तगड़ा झटका, उमड़ी इतनी भीड़ की शिवपाल यादव की उड़ जायेगी नीद

सभास्थल पर तैयार हो रहे जर्मन हैगिंग तकनीक से पंडाल
हरहुआ के वाजिदपुर में पीएम नरेन्द्र मोदी की जनसभा के लिए जर्मन हैगिंग तकनीक से तीन पंडाल तैयार हो रहे हैं प्रत्येक पंडाल में १५ हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था रहेगी। सुरक्षता की गहनता से जांच के बाद ही पंडाल में लोगों को प्रवेश दिया जायेगा। सीएम योगी ने पहले ही बैठक कर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि पीएम मोदी की सभा में आने वालों से अच्छा व्यवहार किया जाये।

यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान, दीपावली व छठ की सौगात देने आ रहे हैं पीएम नरेन्द्र मोदी

पीएम मोदी अब तक की सबसे बड़ी सौगात देंगे
पीएम नरेन्द्र मोदी बनारस में अब तक की सबसे बड़ी सौगात देने के लिए आ रहे हैं। 24 अरब से तैयार योजनाओं से बनारस की तस्वीर बदल जायेगी। बाबतपुर फोर लेन रोड पर जगमगा रही लाइट से बनारस के विकास की नयी गाथा लिखी जा रही है तो रिंग रोड से सड़क परिवहन आसान हो जायेगा। मल्टी मॉडल टर्मिनल से रोजगार के साथ माल ढुलाई भी तीन गुनी सस्ती हो जायेगी।
यह भी पढ़े:-CM योगी की अपील, PM मोदी के आगमन तक नहीं हटाये घरों की सजावट व झालर, 12 को जलाये दीपक

Ad Block is Banned