विराट विजय के बाद बाबा विश्वनाथ का पूजन कर TFC को निकले PM मोदी

विराट विजय के बाद बाबा विश्वनाथ का पूजन कर TFC को निकले PM मोदी
नरेंद्र मोदी

Ajay Chaturvedi | Updated: 27 May 2019, 11:10:49 AM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

सुबबह 10 बजे पहुंचे हवाई अड्डा

एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से पहुंचे पुलिस लाइन

पुलिस लाइन से बाबा विश्वनाथ को निकला काफिला

रास्ते भर स्वागत

वाराणसी. विराट विजय के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार 27 मई पहुंचे वाराणसी। मोदी गांधी नगर में मां हीरा बेन का आशीर्वाद ग्रहण करने के बाद वह सीधे वाराणसी आए हैं। यहां श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और शुरू कर दी है पूजा। बाबा का अभिषेक किया। शांति और समृद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा। पिछली बार यानी 2014 में भी मोदी ने 45 मिनट तक की बाबा की थी आराधना। पद्मभूषण आचार्य पंडित देवी प्रसाद द्विवेदी ने कराई पूजा। पीएम के माथे पर लगाया चंदन। रुद्राक्ष की माला पहनाई। मोदी ने बाबा विश्वनाथ के शिवलिंग पर द्रव्य दक्षिणा भी अर्पित किया।

बाबा का दर्शन-पूजन करने के बाद वह बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फेसिलिटी सेंटर पहुंचेगे जहां वाराणसी और पूर्वांचल के भाजपा कार्यकर्ता उनका भव्य स्वागत करेंगे। यहीं व कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए काशी और काशी की जनता के प्रति आभार जताएंगे।

ये भी पढ़ें-LIVE- काशी को आभार जताने वाराणसी पहुंचे नरेंद्र मोदी, शुरू हुई बाबा विश्वनाथ की पूजा

हवाई अड्डे पर राज्यपाल रामनाइक व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया स्वागत। पीएम के साथ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी हैं। पुलिस लाइन से काली कार में निकले मोदी। रास्ते भर सड़क की दोनों पटरियों पर लोग खड़े रहे अपने जनप्रतिनिधि के स्वागत को। हर-हर महादेव का हुआ उद्घोष। अबीर गुलाल की बारिश भी हुई।

बता दें कि यह पहला मौका है जब वाराणसी से किसी प्रधानमंत्री ने चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। वह भी रिकार्ड जीत। ऐसे में काशीवासी और भाजपा कार्यकर्ता भी अपने जनप्रतिनिधि के स्वागत की तैयारी में 23 मई से ही जुटे रहे। हालांकि इस बार नरेंद्र मोदी का घोषित रोड शो नहीं होना है फिर भी पुलिस लाइन से काशी विश्वनाथ तक के रास्ते फिर काशी विश्वनाथ से ट्रेड फेसिलिटी सेंटर तक अघोषित रोड शो हो सकता है। इसके लिए भाजपा की ओर से ठीक उसी तरह से स्वागत की तैयारी की गई है। जैसे नामांकन के दौरान 23 अप्रैल को की गई थी। बताया जा रहा है कि इस बार भी 15-20 क्विंटल गुलाब की पंखुड़ियां उन पर बरसाई जाएंगी। पीएम के स्वागत के लिए सोमवार की सुबह से ही लोग सड़कों पर जमा है। कोई ढोल बजा रहा तो कोई झाल मजीरा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned