अपने इस दोस्त के सहारे पीएम नरेन्द्र मोदी करेंगे अपना बड़ा वादा पूरा

अपने इस दोस्त के सहारे पीएम नरेन्द्र मोदी करेंगे अपना बड़ा वादा पूरा
PM Modi

संसदीय चुनाव 2019 में होगा बीजेपी को फायदा, जानिए क्या है कहानी



वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी अपने दोस्त इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की मदद से अपना बड़ा पूरा करेंगे। पीएम मोदी ने गंगा नदी को स्वच्छ करने का वादा किया हुआ है। बुधवार को इजरायल के साथ गंगा नदी की सफाई के लिए समझौता हो गया है, जिसका सीधा फायदा बीजेपी को वर्ष 2019 में होने वाले संसदीय चुनाव में हो सकता है।



 Israeli PM Benjamin Netanyahu

वर्ष 2014 के संसदीय चुनाव के नामांकन के अंतिम दिन गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी काशी आये थे। नामांकन फार्म भरने के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि मुझे यहां पर किसी न नहीं भेजा है। मुझे मां गंगा ने बुलाया है और मैं मां गंगा के लिए आया हूं। इसके बाद  काशी के सांसद बनने के बाद देश के पीएम भी नरेन्द्र मोदी बन चुके हैं। पीएम मोदी ने गंगा सफाई के लिए नमामि गंगे विभाग तक बनाया हुआ है, जिसकी जिम्मेदारी मध्यप्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती को सौंपा गया है। केन्द्र में पीएम मोदी सरकार को बने हुए तीन साल हो गये हैं, लेकिन अभी तक गंगा सफाई पर कुछ काम नहीं हुआ है। विरोधी दल लगातार पीएम मोदी पर हमला बोल रहे हैं कि आखिरकार गंगा कब साफ होगी और पीएम मोदी अपना वादा कब पूरा करेंगे। यूपी चुनाव के समय बीजेपी ने गंगा सफाई नहीं होने का ठीकरा सपा सरकार पर फोड़ा था, लेकिन संसदीय चुनाव में ऐसा नहीं हो पायेगा। वर्तमान में यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार है और संसदीय चुनाव 2019 में गंगा साफ नहीं होने पर बीजेपी यह कह नहीं पायेगी कि हमें काम करने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में इजरायल से समझौता हो जाने से अब गंगा के निर्मल होने की संभावना बढ़ गयी है।

दुनिया में सबसे उन्नत है इजरायल की तकनीक
इजरायल के पास जलशोधन की सबसे उन्नत तकनीक है। इजरायल के पास ऐसी क्षमता है कि वह समुद्र के पानी के पीने लायक बना देता है। इसी पानी से वह खेती करता है और पैदावार पर किसी प्रकार का प्रभाव नहीं पड़ता है। पीएम मोदी ने गंगा सफाई को लेकर बड़ा दांव खेल दिया है। यदि इजरायल के विशेषज्ञों ने गंगा की सफाई कर दी तो पीएम मोदी को फिर से देश की सत्ता पर कब्जा करने से रोकना कठिन हो जायेगा।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned