scriptपीएम नरेन्द्र मोदी के न्यू इंडिया का गवाह बनेगा शहर, यहां के विकास मॉडल से लड़ा जायेगा लोकसभा चुनाव | PM Narendra Modi New Kashi vision use election 2019 | Patrika News
वाराणसी

पीएम नरेन्द्र मोदी के न्यू इंडिया का गवाह बनेगा शहर, यहां के विकास मॉडल से लड़ा जायेगा लोकसभा चुनाव

बीजेपी ने तैयारी शुरू की, शहर को बदलने के लिए चल रही है 40 हजार करोड़ से अधिक की योजना

वाराणसीNov 14, 2018 / 07:41 pm

Devesh Singh

New Kashi

New Kashi

वाराणसी. वर्ष 2014 में जब गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी ने देश भर में चुनावी सभा में गुजरात मॉडल को दिखाया था। बनारस सीट से संसदीय चुनाव जीत कर पीएम नरेन्द्र मोदी ने विकास कराने का दावा किया है। पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र पर विशेष ध्यान देते हैं और वहां के विकास के लिए 40 हजार करोड़ से अधिक की योजना चल रहे हैं। कुछ दिन पहले बनारस दौरे पर आये प्रधानमंत्री ने बाबतपुर फोरलेन व जलपरिहवन समेत २४ अरब रुपये की सौगात दी है। दो माह में पीएम का एक से अधिक दौरा बनारस में होने वाला है और कई योजनाओं की सौगात देने के साथ लोकार्पण भी होगा।
यह भी पढ़े:-RSS सर्वे ने उड़ायी बीजेपी सांसदों की नीद, इतने सांसदों के कट सकते हैं टिकट
पीएम नरेन्द्र मोदी ने न्यू इंडिया विजन की बात कही है और न्यू इंडिया की झलक दिखाने के लिए बनारस को तैयार किया जा रहा है। बीजेपी का मानना है कि एक बार सारी योजना पूरी हो जायेगी तो यूपी का सबसे खास शहर काशी बन जायेगा। बीजेपी ने अब बनारस के सहारे लोकसभा चुनाव 2019 लडऩे की तैयारी की है। बनारस में जनवरी में अप्रवासी सम्मेलन होने वाला है, जिसमे भाग लेने के लिए विदेश से भारी संख्या में अप्रवासी को आमंत्रण दिया गया है। अप्रवासी सम्मेलन के बहाने बीजेपी बदलते बनारस की तस्वीर पेश कर विरोधियों की धार कुंद करने में जुट जायेगी।
यह भी पढ़े:-पुलिस एनकाउंटर में पचास हजार के इनामी के ढेर होते ही पकड़ा गया जेएचवी मॉल डबल मर्डर का शूटर
पीएम नरेन्द्र मोदी का बनारस से चुनाव लडऩा तय
पीएम नरेन्द्र मोदी ने वाजिदपुर जनसभा में समर्थकों से कहा था कि अपनी ऊर्जा बचा कर रखियेगा। लोकसभा चुनाव 2019 में काम आयेगा। पीएम मोदी के संकेत से साफ हो जाता है कि पीएम फिर से बनारस सीट से चुनाव लडऩे जा रहे हैं। पिछली बार की तरह इस बार भी पीएम मोदी दो सीटों पर चुनाव लड़ते हैं और जीत के बाद एक सीट छोड़ेंगे। छोडऩे वाली सीट में बनारस भी हो सकता है फिलहाल बीजेपी इस संदर्भ में अधिकृत रूप से कुछ नहीं कह रही है।
यह भी पढ़े:-RSS सर्वे ने उड़ायी बीजेपी सांसदों की नीद, इतने सांसदों के कट सकते हैं टिकट

Home / Varanasi / पीएम नरेन्द्र मोदी के न्यू इंडिया का गवाह बनेगा शहर, यहां के विकास मॉडल से लड़ा जायेगा लोकसभा चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो