scriptशाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को फिर झटका, पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा, CAA पर कायम रहेंगे | PM Narendra Modi Stand with CAA Article 370 Shaheenbagh | Patrika News

शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को फिर झटका, पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा, CAA पर कायम रहेंगे

locationवाराणसीPublished: Feb 16, 2020 03:36:24 pm

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा सीएए और धारा 370 के फैसले पर कायम हैं और कायम रहेंगे।

Narendra Modi

नरेन्द्र मोदी

वाराणसी. पिछले दो महीने से अधिक दिनों से दिल्ली (Delhi) के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में बैठी महिलाओं को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। प्रदर्शनकारी अमित शाह (Amit Shah) मिलकर अपनी बात रखने की तैयारी कर रही हैं, लेकिन उसके ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने इस पर पीछे न हटने का संकेत दिेय हैं। उन्होंने वाराणसी में जनसभा के दौरान सीएए (CAA) का जिक्र करते हुए साफ किया है कि हम इसपर कायम हैं और रहेंगे। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि गृहमंत्री (Home Minister) ने भले ही प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधि मंडल को मुलाकात का न्योता दिया हो, लेकिन सरकार अपने कदम पीछे खींचने वाली नहीं है।

 

https://twitter.com/narendramodi/status/1228958024057835520?ref_src=twsrc%5Etfw

 

बताते चलें कि पिछले दिनों गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) की ओर से शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों (Shaheen Bagh Protest) के प्रतिनिधि मंडल को उनसे आकर मिलने के संकेत दिये थे। इसके बाद रविवार को शाहीन बाग की महिलाएं एक मार्च निकालकर अमित शाह के आवास तक जाने की तैयारी कर रही थीं। हालांकि पुलिस ने ऐसे किसी मार्च की इजाजत होने से इनकार करते हुए उन्हें ऐसा न करने देने की बात कही।

 

उधर महिलाओं के मार्च निकालने के ठीक पहले अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पं. दीन दयाल उपाध्याय (Pt Deen Dayal Upadhyay) की सबसे ऊंची प्रतिमा का लोकार्पण करने के बाद उन्होंने अपने संबोधन में नागरिकता संशोधन कानून यानि सीएए और धारा 370 (Article 370) का जिक्र किया।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि महादेव के आशीर्वाद से आज देश वो फैसले ले रहा है, जो हमेशा पीछे छोड़ दिये जाते थे। जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने का काम हो या फिर सिटिजनशिप अमेंडमेंट एक्ट (Citizenship Amendment Act) लागू करना। बरसों से देश को इन फैसलों का इंतजार था। देशहित में ये फैसले जरूरी थे। उन्होंने कहा कि दुनिया भर के सारे दबावों के बावजूद इन फैसलों पर हम कायम हैं और कायम रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो