scriptबनारस में PM मोदी के निशाने पर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी | Pm narendra modi target rahul gandhi in varanasi rally | Patrika News

बनारस में PM मोदी के निशाने पर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

locationवाराणसीPublished: Feb 19, 2019 05:29:14 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

वंदे भारत एक्सप्रेस पर किए ट्वीट से लेकर किसान कर्ज माफी तक पर किया पलटवार, कहा, ऐसे लोगों से रहें दूर। पीएम ने कहा कि कुछ लोग देश के यशस्वी इंजीनियरों, टेक्निशियनों का उड़ा रहे मजाक। मेक इन इंडिया को बना रहे निशाना।

बनारस के औढ़े की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी

बनारस के औढ़े की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी

अजय कृष्ण चतुर्वेदी

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को जब अपने संसदीय क्षेत्र के 18वें दौरे पर वाराणसी पहुंचे और 3350 करोड़ रुपये की 39 योजनाओं के लोकार्पण और 08 परियोजनाओं के शिलान्यास के बाद रोहनिया क्षेत्र के औढ़े गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए नाम लिए बगैर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर करारा हमला किया। पहले उनके ट्वीट पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कुछ लोग देश के यशस्वी इंजीनियरों और टेक्नीशियनों का मजका उड़ा रहे हैं। मेक इन इंडिया को निशाना बना रहे है। पीएम ने आमजन को ऐसे लोगों से दूर रहने उनकी बातों को तवज्जो न देने की सलाह दी। यहां तक कहा कि ऐसे लोगों का सही समय पर सही इलाज होना चाहिए। उन्होंने जनता से हुंकारी भी भरवाई। पूछा क्या इंजीनियरों और टेक्नीशियनों का मजाक उड़ाया जाना चाहिए। पीएम ने कहा कि नकारात्मकता से घिरे लोगों की बातों से निराश होने की जरूरत नहीं है। ये इंजीनियर और टेक्नीशियन ही एक दिन देश ही नहीं दुनिया को बड़ी सौगात देंगे। पीएम ने अपने संबोधन की शुरूआत पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद बनारस के रमेश यादव को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ की। साथ ही कहा कि इन शहीदों का ऋण चुकाना मुश्किल कार्य है। कहा कि मैं यहां बाबा विश्वनाथ, मां गंगे और काशी की जनता का आशीर्वाद लेने आया हूं ताकि ऋण से मुक्ति मिल सके।
भारतीय इंजीनियर व टेक्नीशियन जल्द भारत में बनाएंगे बुलेट ट्रेन
बता दें कि पूरी तरह से देश में निर्मित बिना इंजन वाली सेमी हाईस्पीड ट्रेन-18 (वंदे भारत एक्सप्रेस) का जब उद्घाटन के बाद ब्रेक डाउन हुआ था तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कमेंट किया था ये है मेक इन इंडिया का हाल। मंगलवार को जब पीएम को अपने संसदीय क्षेत्र में जनता से रू-ब-रू होने का मौका मिला तो उन्होंने जम कर पलटवार कर महफिल लूटने का प्रयास किया। कहा कि इन इंजीनियरों और टेक्नीशियंस ने अभी सेमी हाईस्पीड ट्रेन बनाई है ये ही बहुत जल्दी भारत में बुलेट ट्रेन बनाएंगे। ये इंजीनियर और टेक्नीशियन ही हैं जिन्होंने दोहरीकरण, इलेक्ट्रिफिकेशन का काम रिकार्डतोड़ वक्त में पूरा किया है। अब इससे भारतीय रेल दोगुनी रफ्तार से दौड़ेगी।

वंदे भारत एक्सप्रेस देश की बडी उपलब्धि
उन्होंने वंदे भारत ट्रेन को साढ़े चार साल की बडी उपलब्धि तो बताया ही साथ ही डीजल रेल इंजन कारखाना में दो डीजल इंजनों को इलेक्ट्रिक इंजन में तब्दील करने की भी ताऱीफ की। कहा कि ये हमारे भारत के इंजीनियरों और टेक्नीशियनों की मेहनत और उनके स्किल का परिणाम है। वंदे भारत एक्सप्रेस का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे पूरे देश में उत्साह है। प्रधानमंत्री ने रेलवे के साथ विभिन्न सड़क परियोजनाओं का भी उल्लेख किया। कहा कि इससे किसानों और उद्यमियों का लाभ होगा। नए उद्योगों के स्थापित होने का मार्ग प्रशस्त होगा।
राहुल के किसान कर्जमाफी पर प्रहार
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार दो पटरियों पर एक साथ काम कर रही है, एक इंफ्रास्ट्रक्चर दूसरे गांव, गरीब, किसान, महिला और मध्यम वर्ग के विकास पर। यहां भी वह विपक्ष खास तौर पर कांग्रेस और राहुल गाधी पर निशाना साधने से नहीं चूके। कहा कि कुछ लोग 50-55 हजार का कर्ज माफ कर ऐसा दिखाते हैं कि बहुत बड़ा तीर मार लिया है। हमारी सरकार ने इस बार के बजट में पांच एकड़ से कम भूमि वाले किसानों के लिए ऐसी योजना लागू की है जिससे एक-एक किसान के खाते में 10 साल बाद साढ़े सात लाख रुपये हो जाएंगे। इसके बाद उन्हें साहूकारों के पास जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
बीएचयू नेशनल कंप्यूटिंग के क्षेत्र में देगा देश को नई दिशा
उन्होंने बीएचयू का उल्लेख करते हुए कहा कि महामना के सपनों को साकार करने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य हुआ है। अब यह सबसे महत्वपूर्ण केंद्र बनने की ओर अग्रसर है। बता दें कि पीएम ने मंगलवार को ही सुपर कंय्पूटर सेंटर का लोकार्पण भी किया बीएचयू में। फिर कहा कि इससे नेशनल कंप्यूटरिंग के क्षेत्र में देश को नई दिशा मिलेगी।
अब किसी को कैंसर के इलाज के लिए नहीं जाना होगा दूसरे शहर
बीएचयू के महामना मदन मोहन मालवीय कैंसर अस्पताल और रेलवे कैंसर अस्पताल के पुनर्निर्माण के बाबत कहा कि अब यहां दो-दो कैंसर अस्पताल हो गए। ऐसे में किसी को कैंसर के इलाज के लिए कहीं दूसरे शहर में नहीं जाना होगा। कहा कि बीएचयू का कैंसर सेंटर तो रिकार्ड 10 महीने में पूरा हुआ है। उन्होंने कहा कि 150 बेड के ईएसआईसी अस्पातल के लोकार्पण के साथ काशी मेडिकल हब में परिवर्तित हो गया है। इस ईएसआईसी अस्पताल से मजदूरों और श्रमिकों को काफी लाभ पहुंचेगा। उन्होंने आयुस्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए कहा कि इससे 1.20 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे। कहा कि अभी योजना शुरू ही हुई है कि यूपी के 38,000 लोगों ने इसका लाभ लेना शुरू कर दिया है। कहा कि मैं प्रधान सेवक के रूप में पूरी इमानदारी से सेवा में जुटा हूं।
काशी स्मार्ट भी होगी और संसकारवान भी
काशी का जिक्र करते हुए कहा कि यह शहर स्मार्ट तो होगा ही संसकार भी कायम रहेगा। इसी दौरान वह विश्वनाथ कॉरिडोर का जिक्र करना नहीं भूले। कहा कि विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र को जल्द ही विस्तार मिल जाएगा। साथ ही काशी की विरासत को दर्शाने वाले मान महल का उल्लेख करते हुए कहा कि यह तो वर्चुवल म्यूजियम होगा। प्रधानमंत्री गोवंश के संरक्षण का उल्लेख भी किया और कहा कि जल्द ही वाराणसी में पशुओं के बेहतर इसाज के लिए दो ट्रामा सेंटर भी खुल जाएंगे।
रैदास का किया दर्शन, जन्मस्थल के विकास का किया लोकार्पण
प्रधानमंत्री ने इससे पहले सीर गोवर्धनपुर स्थित रैदास मंदिर पहुंच कर संत रैदास का दर्शन किया। लंगर छका और रैदासियों को संबोधित भी किया साथ ही संत रैदास मंदिर परिसर के विकास कार्यो का लोकार्पण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो