scriptखास मंदिर में दर्शन करके व प्रसाद खाकर पंजाब से लेकर हरियाणा तक की सियायत साधेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी | PM Narendra Modi will worship sant ravidas mandir on 19 February | Patrika News
वाराणसी

खास मंदिर में दर्शन करके व प्रसाद खाकर पंजाब से लेकर हरियाणा तक की सियायत साधेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी

बनारस में 19 फरवरी को मंदिर में मत्था टेंकेेगे, अरविंज केजरीवाल ने भी लंगर छक कर आप पार्टी के लिए जमीन तैयार की थी

वाराणसीFeb 18, 2019 / 05:46 pm

Devesh Singh

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी का 19 फरवरी को बनारस दौरा राजनीतिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण साबित होगा। प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में आकर सीर गोवर्धन में जाकर संत रविदास मंदिर में जाकर दर्शन करके पंजाब से लेकर हरियाणा तक की सियासत को साधेंगे। माघ पूर्णिमा के दिन संत रविदास के लाखों श्रद्धालु के बीच प्रधानमंत्री लंगर में प्रसाद भी छक कर सामाजिक समरसता का संदेश देंगे।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी कर सकते शहीद सीआरपीएफ जवान के परिजनों से भेंट

संत रविदास मंदिर से पंजाब व हरियाणा की राजनीति साधी जा सकती है। वर्ष 2016 में पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी यहां पर आये थे। मंदिर में दर्शन करने का लाभ हुआ था कि पंजाब में हुए चुनाव में आप पार्टी के लिए जमीन तैयार हुई थी। बीजेपी भी मंदिर से निकलने वाले सियासी मार्ग को जानती है इसलिए पीएम नरेन्द्र मोदी ने फिर से मंदिर आने की तैयारी की है। पीएम नरेन्द्र मोदी दर्शन व लंगर में प्रसाद छकने के साथ श्रद्धालुओं को संबोधित भी करने वाले है। पीएम नरेन्द्र मोदी दर्शन पॉलिटिक्स से बड़ा संदेश देने का प्रयास करेंगे। लोकसभा चुनाव 2019 में अधिक दिन नहीं बचे हैं। पुलवामा हमले के बाद से केन्द्र सरकार पर पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का दबाव बढ़ता जा रहा है। ऐसे में पीएम नरेन्द्र मोदी का बनारस दौरा दोनों ही लिहाज से बेहद खास माना जा रहा है।
यह भी पढ़े:-क्राइम ब्रांच की बड़ी पहल, शहीद के परिजनों को देंगे अपना वेतन
देश-विदेश तक फैले हुए हैं संत रविदास के अनुयायी
संत रदिवास के अनुदयायी देश से लेकर विदेश तक में फैले हुए हैं। मंदिर में अधिकांश माघ पूर्णिमा के पहले से ही एकत्रित होने लगते हैं। ऐसे में पीएम नरेन्द्र मोदी के पास चुनावी समीकरण साधने का बड़ा मौका मिला है। पीएम नरेन्द्र मोदी के पांच घंटे के प्रवास के दौरान विकास कार्यों का लोकार्पण व मंदिर में दर्शन का कार्यक्रम निर्धारित है। साफ हो जाता है कि पीएम मोदी एक तीर से दो निशाना साधने वाले हैं। विकास योजनाओं का लोकार्पण कर न्यू इंडिया में बनारस के महत्व को बतायेंगे। साथ ही मंदिर जाकर पंजाब व हरियाणा में रहने वाले संत रविदास के अनुयायियों को संदेश देकर बीजेपी को मजबूत करने का प्रयास करेंगे।
यह भी पढ़े:-प्रयागराज में उमड़ी भीड़ तो इतने करोड़ बढ़ गयी शराब की बिक्री
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो