पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी की इस संस्था को लिखा पत्र, जानें क्या लिखा है पत्र में

पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी की इस संस्था को लिखा पत्र, जानें क्या लिखा है पत्र में
PM Narendra Modi

Ajay Chaturvedi | Updated: 16 Jul 2019, 02:13:09 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

- संस्था को लिखे पत्र मे पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की प्राथमिकताओं को किया है साझा
-भाजपा और एनडीए को लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत पर बधाई देने पर दिया है धन्यवाद

 

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल में अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों से काफी नजदीक से जुड़ने की कोशिश में हैं। वह उस शख्स से मिलना चाहते हैं, उससे बात करना चाहते हैं, अपने मन की बात बताना चाहते हैं जो विकास का पक्षधर है। इसी कड़ी में उन्होंने बनारस की सामाजिक संस्था काशी सेवा शोध समिति को पत्र लिखा है। अपने पत्र मे उन्होंने सरकार की प्राथमिकताओं की जानकारी दी है।

दरअसल हालिया लोकसभा चुनाव में भाजपा और एनडीए की ऐतिहासिक जीत पर समिति के सचिव डॉ टीपी सिंह ने प्रधानमंत्री को शुभकामाना संदेश भेजा था। अब प्रधानमंत्री उस शुभकामना संदेश का जवाब भेजा है। एक जुलाई को लिखा यह पत्र पिछले दिनों डॉ सिंह को प्राप्त हुआ तो उनके खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

pm latter

काशी सेवा शोध समिति के सचिव डॉ टी पी सिंह ने बताया कि पत्र प्राप्ति के बाद से संस्था के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं में प्रसन्नता और उत्साह है। स्थानीय स्तर पर सरकार के सामाजिक कार्यों में समिति एक बार फिर पूरे जोर-शोर से लगेगी और जल संरक्षण, स्वच्छता, शौचालय निर्माण तथा अनुप्रयोग और वृक्षारोपण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगी। बताया कि समिति के भीम चंडी स्थिति काशी आश्रम कार्यालय पर जल संचयन केंद्र का मॉडल और वर्षा का जल संचयन केंद्र बनाया जाएगा ताकि ग्रामीण क्षेत्र मे इस मॉडल को देखकर जल संचयन करने के लिए आगे आएं और भूमिगत जल स्तर बढ़ाने में मदद करें।

इस दौरान संस्था के अध्यक्ष तथा भिखारीपुर के पूर्व प्रधान सुरेंद्र बहादुर सिंह,उपाध्यक्ष इंजीनियर ओंकार सिंह, अवधेश पटेल,अवनीश पाल, दयाशंकर मिश्रा आदि उपस्थित थे।

डॉ सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र के माध्यम से अपनी प्राथमिकताएं गिनाई हैं। साथ ही 2019 में भाजपा और एनडीए को लोकसभा चुनावों में मिली एतिहासिक जीत के लिए शुभकामनाएं भेजने के लिए धन्यवाद दिया है।

dr tp singh

पीएम ने पत्र में लिखा है कि ये नतीजे इस बात का प्रमाण हैं कि देश की 130 करोड़ जनता ने एक बार फिर से विकास की राजनीति और सुशासन को चुना है। देश की जनता ने एक मजबूत और स्थिर सरकार के पक्ष में मतदान किया है। जिसमें युवाओं की महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने का सामर्थ्य है।
प्रधानमंत्री ने आगे लिखा है कि नई जिम्मेदारियों के लिए हम संकल्पबद्ध हैं। हम जानते हैं कि हमें विकास का एक लंबा सफर तय करना है। हमने हर देशवासी को पक्का मकान उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा है। हमने किसानों की आय दोगुनी कराने की भी लक्ष्य रखा है।

भारत को 5 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए सरकार ने विस्तृत योजना बनाई है। युवाओं की प्रतिभा का बेहतर उपयोग हो सके, इसके लिए हम स्टार्ट अप के क्षेत्र में विश्व के मंच पर भारत को पहचान दिलाना चाहते हैं।

पीएम ने लिखा है कि हम 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' के मूल मंत्र के साथ आगे बढ़ रहे हैं। जनभागीदारी के जरिए विकास को गति देने के लिए हम पूर्ण रूप से समर्पित हैं। प्रगतिशील, विकासोन्मुखी और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार के जरिए हम सशक्त, समृद्ध और संपन्न भारत के निर्माण के लिए काम कर रहे हैं।

pm latter
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned