script

काशी के बुनकर ने बनारसी साड़ी पर उकेरी पीएम मोदी और उनकी मां की तस्वीर, जताई ये इच्छा

locationवाराणसीPublished: Mar 23, 2023 04:56:47 pm

Submitted by:

Patrika Desk

PM Varanasi Visit : प्रधानमंत्री 24 मार्च को वाराणसी आ रहे हैं। यहां वो काशीवासियों को 1800 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे ।

PM Varanasi Vist

काशी के बुनकर ने बनारसी साड़ी पर उकेरी पीएम मोदी और उनकी मां की तस्वी

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी मां के बीच में जो प्यार था उसे पूरी दुनिया सलाम करती है। इस प्यार को स्मृतियों में संजोया है काशी के बुनकर सर्वेश ने, सर्वेश ने बनारसी साड़ी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी मां की बहु चर्चित तस्वीर उकेरी है, जिसे वो प्रधानमंत्री को गिफ्ट करना चाहते हैं।
हमेशा करते हैं हस्तशिल्पी अनोखे तोहफे से स्वागत

काशी के हस्तशिल्पियों द्वारा बनाई गयी नायाब कलाकृतियों से वाराणसी में प्रधानमंत्री का स्वागत किया जाता है। इसी क्रम में काशी के बुनकर सर्वेश कुमार ने अपने सहयोगियों की मदद से प्रधानमंत्री के लिए नायाब बनारसी साड़ी बनायी है जिसमे प्रधानमंत्री और उनकी मां की तस्वीर को उकेरा गया है।
मां के देहांत के बाद पहला वाराणसी दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबेन के देहांतके बाद पहले वाराणसी दौरे पर आ रहे हैं। ऐसे में काशी के बुनकर सर्वेश कुमार ने एक ख़ास साड़ी उन्हें उनकी मां की याद को संजोने को लेकर बनाई है। सर्वेश ने बताया कि प्रधानमंत्री और उनकी मां का प्रेम किसी से छुपा नहीं है। ऐसे में जब वो अपनी मां के देहांत के बाद पहली बार काशी आ रहे हैं तो हमने उनके लिए उनकी मां हीराबेन और उनकी, फेमस तस्वीर की डिजाइन साड़ी पर बनवाया है।
सिल्क से बनी है साड़ी

पिपलानी कटरा निवासी बुनकर सर्वेश ने बताया कि यह साड़ी सिल्क पर बनाई गयी है। इसे बनाने में तीन महीने का समय लगा है। उन्होंने बताया कि इसे बनाने कुल दस लोगों ने सहयोग किया है। किसी ने डिजाइन बनाई तो किसी ने कपड़े का रंग सेलेक्ट किया तो कोई दिन रात इसकी डिजाइन को साड़ी पर उकेरने में लगा रहा है।
प्रधानमंत्री को भेंट देने की जताई इच्छा

सर्वेश ने बताया कि वो इस साड़ी को प्रधानमंत्री को उनकी मां की याद स्वरुप भेंट करना चाहते हैं। यदि हमें जिला प्रशासन और पीएमओ मौका दे तो हम स्वयं यह साड़ी उन्हें भेंट करना चाहते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो