script

BHU में हुए बवाल के बाद पुलिस पूर्वांचल के इन जिलों में दे रही दबिश, इन छात्रों पर दर्ज किया गया है मुकदमा

locationवाराणसीPublished: Dec 22, 2017 09:36:41 am

Submitted by:

Sunil Yadav

15 छात्रों समेत सैकड़ों अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया गया है मुकदमा

BHU

BHU

वाराणसी. काशी हिन्दी विश्व विद्यालय (बीएचयू )में बुधवार को हुए बवाल के बाद कैंपस में एक अजीब सी खामोशी हैं। पुलिस व पीएसी का किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सख्त पहरा है। बावजूद इसके लोग अब भी डरे हुए है। जानकारों की मामने तो पिछले दो सालों में बीएचयू और उसके आसपास के क्षेत्रों में हुए बवाल में चार दर्जन मुकदमे दर्ज हुए है। लेकिन कार्रलाई सिर्फ कुछ मुकदमों में ही हुई। जिसे बीएचयू और आसपास लगातार हो रहे बवाल की मुख्य वजह मानी जा रही है। वहीं इस बार हुई घटना के बाद मामले को लेकर पुलिस पर शासन का दबाव है। जिसके बाद मामले में नामजद 15 आरोपित की धरपकड़ के लिए पुलिस ने ते़जी दिखाते हुए पूर्वाचंल के विभिन्न जिलों में दबिश दे रही है।
आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में दे रही दबिश

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छह टीमें गठित की गई है। गुरुवार को आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने गाजीपुर, मिर्जापुर, चंदौली, भदोही समेत आधा दर्जन गांवों में दबिश दी, लोकिन आरोपितों का कोई शुराग नहीं लगा। अब पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए उनके परिजनों से पूंछताछ कर रही है। वहीं दूसरी सीपीडब्ल्यू की ओर से रंगदारी मांगने के मामले में जिला जेल में निरुद्ध आशुतोष सिंह को पुलिस रिमांड में लेने की तैयारी कर रही है। गौरतलब है हाईकोर्ट से गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद आशुतोष को गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद यह बवाल हुआ था। और बवाल के बाद बीएचयू चीफ प्रॉक्टर प्रो रोयना सिंह की तररीह के बाद 15 छात्रों को नामजद व सैकड़ो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। नामजद छात्रों में एमसीए के गौरव सिंह, एमए के आशुतोष त्रिपाठी, शिवम द्वेदी, प्रवीण राय योगी, बीए के शुभम तेवरिया, बिंट्टू सिंह, अभिजीत मिश्रा, रुद्रप्रताप सिंह, गौरव कुमार, पूर्व छात्र सौरभ राय, हिमांशु प्रभाकर प्रतीक आदि शामिल है।

मामले में एसएसपी आर.के. भारद्वाज का कहना है कि बीएचयू में बुधवार को हुए बलाल के बाद चीफ प्राक्टर द्वारा सुरक्षा की मांग की गई। जिसके बाद से कैंपस की हर गतिविधि पर पुलिस की नजर है। लंका पुलिस के साथ इंटेलिजेंस यूनिट के जवान हर संदिग्ध पर नजर रख रहे है। किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना मिलते ही हास्टलों में सर्च आपरेशन चलाया जाएगा और उपद्रवियों से संख्ती से निपटा जाएंगा। साथ ही एसपी सिटी माहौल पर नजर बनाए हुए है। कैंपस में एहतियातन भेलूपुर सीओ, चार थानाध्यक्षों समते पीएसी की एक कंपनी तैनात की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो