scriptJNU बवालः बीएचयू सहित वाराणसी जोन के सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर | Police alert on University College of Varanasi zone after JNU ruckus | Patrika News

JNU बवालः बीएचयू सहित वाराणसी जोन के सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेजों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर

locationवाराणसीPublished: Jan 07, 2020 07:53:49 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-कुलपति व प्राचार्यों के लगातार संपर्क में है पुलिस-राजनीतिक दलों से चल रही बातचीत-छात्र संगठनों से भी शांति की अपील

जेएनयू बवाल के विरोध में बीएचयू में प्रदर्शन करते छात्र (फाइल फोटो)

जेएनयू बवाल के विरोध में बीएचयू में प्रदर्शन करते छात्र (फाइल फोटो),जेएनयू बवाल के विरोध में बीएचयू में प्रदर्शन करते छात्र (फाइल फोटो),जेएनयू बवाल के विरोध में बीएचयू में प्रदर्शन करते छात्र (फाइल फोटो)

वाराणसी. JNU बवाल के मद्देनर वाराणसी जोन के बीएचयू सहित सभी विश्वविद्यालयों और कॉलेजों पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर है। सुरक्षा बंदोबस्त पुख्ता किए गए है। यूनिवर्सिटी और क़ॉलेज परिसरों के इर्द-गिर्द पुलिस बल तैनात किए गए हैं।
एडीजी जोन बृजभूषण
एडीजी जोन बृज भूषण ने कहा है कि जेएनयू की घटना के बाद से ही पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में है। विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के आस-पास एहतियातन सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। खुफिया तंत्र को भी अलर्ट कर दिया गया है। कुलपतियों और विश्वविद्यालयों के अधिकारियों तथा कॉलेजों के प्राचार्यों से लगातार संपर्क बना है। विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और छात्र संगठनों के पदाधिकारियों से भी वार्ता हुई है। सभी से शांति की अपील की गई है।
उन्होंने कहा कि अभी तक वाराणसी जोन में अमन-चैन कायम है और आगे भी ऐसा ही रहने की उम्मीद है। एडीजी जोन का कहना है कि छात्र संगठनों से अपील की गई है कि अगर वो विरोध जताना भी चाहते है तो वो भी शांतिपूर्ण ढंग से ही होना चाहिेए।
बता दें कि जेएनयू बवाल के अगले दिन वाराणसी में छात्र संगठनों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था। यूथ कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जहां महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से भारत माता मंदिर तक विरोध मार्च निकाला था वहीं एनएसयूआई ने बीएचयू के मधुबन में विरोध सभा की थी। बीएचयू में ही एक अन्य छात्र संगठन ने वामपंथ के खिलाफ मार्च निकाला था और मेन गेट पर वामपंथ का पुतला जलाया था।
उधर जौनपुर में छात्र नेता सूरज यादव सोमवार को तिलकधारी महाविद्यालय में घुस कर गोली मार दी गई थी। इस घटना से कालेज में सनसनी फैल गई। इसे देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। पल-पल पर नजर रखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो