डीएम व एसएसपी के साथ एक व पुलिस के साथ माह में दो बार होगी व्यापारियों की बैठक

Devesh Singh

Publish: Feb, 15 2018 06:16:46 (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India

वाराणसी. पुलिस व व्यापारियों में शहर को अतिक्रमण से मुक्त कराने व अपराध नियंत्रण को लेकर बेहतर सामंजस्य देखने को मिलेगा। प्रत्येक माह के पहले व तीसरे शनिवार को स्थानीय थाना क्षेत्र में व्यापारियों व पुलिस के संग बैठक होगी। माह में एक बार एसएसपी व जिलाध्किारी भी व्यापरियों के साथ बैठक करके उनकी समस्याओं को समाधान करेगे।
यह भी पढ़े:-जापान के पीएम के बाद अब फ्रांस के राष्ट्रपति देखेंगे पीएम मोदी के साथ गंगा आरती



एसएसपी आरके भारद्वाज ने बताया कि गुरुवार को पुलिस लाइन स्थित सभागार में पुलिस अधिकारियों व व्यापारियों के संग बैठक की गयी है। बैठक में व्यापारियों की समस्या को जाना गया है और उसका समाधान करने का प्रयास किया जायेगा। उन्होंने कहा कि माह के पहले व तीसरे शनिवार को समाधान दिवस के साथ पुलिस व व्यपारियों के बीच वार्ता होगी। एसएसपी ने बताया कि व्यापारियों से अनुरोध किया गया है कि आप अपने यहां पर सीसीटीवी कैमरा अवश्य लगाये। एक हाई रिजलव्यूवेशन का एक कैमरा सड़क की तरफ लगा रहे। इससे अपराध नियंत्रण में बहुत आसानी होगी। इसके अतिरिक्त व्यापारियों से कहा गया है कि वह शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के अभियान में सहयोग दे। व्यापारी खुद अतिक्रमण करेगा तो उसको देख कर अन्य लोग भी अतिक्रमण करेंगे। ऐसे में व्यापारियों से दुकान के सामने पार्किंग व सड़क पर सामान नहीं रखने को कहा गया है। इसके अतिरिक्त एसएसपी ने कहा कि व्यापार मंडल वाले चौकीदार तैनात नहीं करते हैं। यदि वह चौकीदार तैनात करेंगे तो सबसे अधिक उन्हें ही फायदा होगा। चौकीदार तैनात करे और उससे निश्चित वेतन दे। चौकीदार की क्रास चेकिंग खुद पुलिस करेगी। एसएसपी ने कहा कि प्रत्येक व्यापारी अपनी दुकान पर डंडा, सीटी व टार्च भी रखे। इससे भी पुलिस को अपराध नियंत्रण करने में सहयोग मिलेगा।
यह भी पढ़े:-बनारस की मेहमान बनेगी जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल

व्यापारी नेता ने कहा बड़े अभियान में पुलिस के साथ हो व्यापारी की सहभागिता
व्यापारी नेता प्रतीक गुप्ता ने कहा कि अपराध नियंत्रण व अतिक्रमण मुक्त करने के लिए ही पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक हुई है, जिसमे व्यापारियों ने अपनी बात कही है। पुलिस यदि बड़े अभियान, खास तौर पर अतिक्रमण मुक्त अभियान में व्यापारियों की सहभागिता हो तो सभी को फायदा होगा।
यह भी पढ़े:-जिससे था अवैध संबंध, उसकी जगह दूसरे लड़की की लगायी थी फोटो, यह हुआ अंजाम

व्यापारियों ने एसएसपी को लिख कर बतायी अपनी समस्या
पुलिस अधिकारियों व व्यापारियों के साथ बैठक में सभी ने खुल कर अपनी बात कही। एसएसपी ने व्यापारियों को एक कागज दिया था जिस पर व्यापारियों ने अपना नाम, मोबाइल नम्बर व समस्या को लिख कर दिया है। एसएसपी ने बताया कि व्यापारियों ने जिन समस्याओं का उल्लेख किया है उसका समाधान होगा। पुलिस व व्यापारियों का एक वाट्सएप ग्रुप बनाया जायेगा। इस पर भी दोनों लोग अपनी सूचना साझा कर सकेंगे।
यह भी पढ़े:-सारे समीकरण हुए फेल, माफिया से माननीय बने बृजेश सिंह के घर पहुंचे बाहुबली क्षत्रिय नेता राजा भैया

1
Ad Block is Banned