scriptहादसे से सबकः पुलिस अफसरो की नाविकों को चेतावनी, नाव पर हुई शराब पार्टी तो खैर नहीं | Police campaign to curb boat accident warning to sailors | Patrika News

हादसे से सबकः पुलिस अफसरो की नाविकों को चेतावनी, नाव पर हुई शराब पार्टी तो खैर नहीं

locationवाराणसीPublished: May 29, 2022 01:56:03 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

करीब सप्ताह भर पूर्व हुई नाव दुर्घटना में चार लोगों की जान जाने की घटना से सबक लेते हुए वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने आधी रात के बाद घाट पर बैठक की। इस दौरान नाविकों को चेतावनी भी दी गई। कहा गया कि नौकायन के दौरान अगर कोई नशा करते पया गया तो खैर नहीं।

आधी रात अस्सी घाट पर पुलिस की बैठक, नाविकों को चेतावनी

आधी रात अस्सी घाट पर पुलिस की बैठक, नाविकों को चेतावनी

वाराणसी. हफ्ता भर पहले हुई नाव दुर्घटना से सबक लेते हुए वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारी हरकत में आए और शाम से लेकर आधी रात तक घाट पर बैठक कर नाविकों को चेताया। कहा कि नौकायन के दौरान कोई भी नशा करते पाया गया तो खैर नहीं। बता दें कि बनारस में गत 23 मई को एक नाव दुर्घटना में नाविक सहित चार लोगों की डूबने से मौत हो गई थी जबकि दो को गोताखोरों ने किसी तरह से बचा लिया था। जांच में पता चला कि नौकायान करने वाले शराब के नशे में धुत रहे।
नाविकों को चेतावनी, यात्रियों की जान जोखिम में न डालें

गत 23 मई की घटना से सबक लेते हुए पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश ने मातहतो को नौका दुर्घटना पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया। इसके बाद घाट किनारे के थानों की पुलिस सक्रिय हुई। इस क्रम में सबसे पहले एसीपी दशाश्वमेध अवधेश पांडेय ने देर शाम नाविकों संग बैठक की तो एसीपी भेलूपुर प्रवीण सिंह ने आधी रात के बाद अस्सी घाट चौकी क्षेत्र के पुलिसकर्मियों संग बैठक की। इस दौरान पुलिस अफसरों ने नाविकों को चेतावनी जारी कि किसी भी सूरत में यात्रियों की जान जोखिम में न डालें।
जारी रहेगी रेंडम चेकिंग

पुलिस अफसरों ने कहा कि वक्त-वक्त पर रेंडम चेकिंग जारी रहेगी। किसी भी नाव में क्षमता से ज्यादा सवारी मिली तो फौरन नाव जब्त कर ली जाएगी। साथ ही नाविकों को सख्त चेतावनी दी गई कि कोई भी नाविक नशे की हालत में गंगा में नाव का नहीं चलाएगा। ऐसा होता पाया गया तो नाविक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान तीन नाव जब्त भी की गई। अफसरों ने घाटों पर अतिक्रमण रोकने पर भी ताकीद किया।
23 मई को गई थी चार लोगों की जान

बता दें कि गत 23 मई को दोपहरी में नौकायन करते वक्त नाव डूबने से नाविक सहित चार लोगो की जान चली गई थी जबकि गोताखोरों ने बड़ी मुश्किल से दो लोगों को बचा लिया था। जांच के दौरान पता चला कि नौकायन के दौरान नाव पर सवार यात्री पार्टी कर रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो