पोस्टरवार : बाहुबली पर शिकंजा, उठाए गए बसपा प्रत्याशी

पोस्टरवार : बाहुबली पर शिकंजा, उठाए गए बसपा प्रत्याशी
controversial poster

मुख्यमंत्री के खिलाफ जारी विवादित पोस्टर प्रकरण में पूर्व एमएलसी विनीत की बढ़ी मुश्किलें

वाराणसी. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लेकर सोशल मीडिया पर विवादित पोस्टर जारी करने के मामले में सैयदराजा विस क्षेत्र से घोषित बसपा प्रत्याशी बाहुबली विनीत सिंह पर पुलिस-प्रशासन का शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। वाराणसी क्राइम ब्रांच टीम ने बाहुबली पूर्व एमएलसी विनीत सिंह के करीबी व शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से घोषित बसपा प्रत्याशी सुधीर सिंह उर्फ पप्पू भौकाली को उठा लिया है। सूत्रों के अनुसार भौकाली के जरिए पुलिस विनीत के पूर्वांचल में फैले मायाजाल को तोडऩे में जुटी है। बनारस व आसपास के इलाकों में बसपा प्रत्याशी विनीत की संपत्ति, प्लाटिंग से जुड़े धंधे समेत अन्य गोरखधंधों की जांच-पड़ताल कर रही है। गौरतलब है कि सैयदराजा विधानसभा के नाम से बने फेसबुक पेज पर बसपा प्रत्याशी विनीत सिंह की ओर से कुछ चुनावी पोस्टरों की श्रृंखला जारी की गई थी। एक पोस्टर ने विनीत सिंह को परेशानी में डाल दिया क्योंकि वह पोस्टर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से जुड़ा था। पोस्टर में अखिलेश भाग रहे हैं और हाथी उन्हें दौड़ा रहा है। पत्रिका ने जब इसका खुलासा किया तब मामला मुख्यमंत्री के दरबार तक पहुंच गया था। हालांकि बसपा प्रत्याशी की ओर से इसे एक युवक की गलती बताते हुए माफी मांगी गई लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। पुलिस-प्रशासन ने तत्काल विनीत की घेरेबंदी शुरू कर दी। मिर्जापुर में विनीत के गुर्गों की गिरफ्तारी के बाद वाराणसी में उसके खास सिपहसलार व बसपा प्रत्याशी पप्पू भौकाली को उठा लिया है। जानकारी के अनुसार फिलहाल पुलिस ने सुधीर सिंह उर्फ पप्पू के खिलाफ लिखा-पढ़ी में कोई कार्रवाई नहीं की है। 
शिवपुर विधानसभा क्षेत्र से घोषित बसपा प्रत्याशी पप्पू भौकाली पूर्व एमएलसी विनीत का करीबी है। विनीत के कहने पर ही चिरईगांव ब्लाक प्रमुख पति सुधीर सिंह उर्फ पप्पू भौकाली को बसपा से टिकट मिला है। सूत्रों की माने तो विनीत ने भौकाली को डमी प्रत्याशी के रूप में खड़ा किया है क्योंकि विनीत को भय है कि अंतिम समय में सैयदराजा से उसका टिकट कट सकता है। ऐसे हालात में शिवपुर विधानसभा सीट की चाभी उसके पास रहेगी। सैयदराजा विस क्षेत्र से टिकट कटने के भय का कारण चर्चित एमएलसी बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह हैं। अन्नपूर्णा सिंह बसपा के टिकट पर एमएलसी रह चुकी हैं और अबकि विधानसभा में जाने के लिए बसपा से टिकट मांग रही हैं। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned