scriptनाती ने लूट के लिए की थी फार्मासिस्ट नाना की हत्या, तीन गिरफ्तार | Police disclosed Retired pharmacist case and 3 arrested | Patrika News

नाती ने लूट के लिए की थी फार्मासिस्ट नाना की हत्या, तीन गिरफ्तार

locationवाराणसीPublished: Jan 15, 2019 04:51:58 pm

Submitted by:

Devesh Singh

लोहता व शिवपुर पुलिस ने किया खुलासा, जेएचवी मॉल फायरिंग में मारे गये सुनील का बेटा भी हत्या में था शामिल

Police and Criminal

Police and Criminal

वाराणसी. पैसों की लालच ने नाती को इतना अंधा कर दिया था कि अपने चचेरे नाना की जान तक लेने में भी हाथ नहीं कापे। शिवपुर व लोहता पुलिस ने एक जनवरी को रिटायर्ड फार्मासिस्ट प्रेमचन्द्र की हत्या का खुलासा करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने मीडिया से खुलासे की जानकारी साझा की।
यह भी पढ़े:-फर्जी चिटफंड कंपनी खोल कर उड़ाये थे पांच करोड़, EOW की टीम ने किया 6 को गिरफ्तार



Police and Criminal
IMAGE CREDIT: Patrika
एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि एक जनवरी को पिसौर पुल के ग्राम छितौनी में बडागांव निवासी रिटार्यड फार्मासिस्ट प्रेमचन्द्र का शव मिला था। फार्मासिस्ट की निर्मम तरीके से कही और हत्या कर लाश को यहां पर फेंको गया था।पुलिस लगातार इस मामले के खुलासे में जुटी थी। शिवपुर एसओ नागेश सिंह व लोहता एसओ राकेश सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि फार्मासिस्ट के हत्यारे बसही चौराहे पर लूट का सामान बेच कर कही भागने के फिराक में है। दोनों थानों की पुलिस ने घेराबंदी करके तीन युवकों को पकड़ लिया। पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ किया तो युवकों ने फार्मासिस्ट की हत्या की बात कबूल कर ली। पुलिस की पूछताछ में युवकों ने अपना नाम सुजीत उर्फ गोलू निवासी शिवपुर, बबलू बारी निवासी रामनगर व अरुण गौड निवासी मीरापुर बताया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से 2400 रुपये, आभूषण, हत्या में प्रयुक्त सब्बल, मृतक का पर्स आदि चीजे बरामद की है।
यह भी पढ़े:-कुंभ में निश्चित होकर लगाये डुबकी, सुरक्षा के लिए तैनात रहेगी NDRF की 12 टीम
जुआ व शराब की लत ने बना दिया हत्यारा
एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि आरोपी सुजीत उर्फ गोलू का मृतक फार्मासिस्ट के यहां पर जाना था। चचेरा नाना लगने के कारण फार्मासिस्ट प्रेमचन्द्र के घर की सारी जानकारी सुजीत के पास थी। सुजीत को शराब पीने व जुआ खेलने की लत थी। जब उसके पास पैसा नहीं होता था तो वह छोटी चोरी करके काम चलाता था। सुजीत को जानकारी हुई कि उसके चचेरे मामा सुनील अपने परिवार के साथ मुम्बई गये हैं। नानी दो माह पहले ही म ुम्बई जा चुकी है। घर पर नाना प्रेमचन्द्र अकेले रहते हैं और खाना खाने चाचा के यहां पर आता थे। हम लोगों ने पैसे के लिए नाना की हत्या करने की योजना बनायी। ३१ दिसम्बर की रात में हम लोग पहले शराब पीये और फिर पीछे के दरवाजे से नाना के घर गये। नये साल के जश्र के चलते बगल के घर में डीजे बज रहा था। मैने आवाज देकर नाना से उनका घर खुलवाया और कहा कि मेरे दोस्त अरुण की तबियत खराब है दवा देने के लिए कहा। नाना जब दवा निकालने लगे तो जैकेट में छिपा कर रखे गये लोहे के सब्बल ने पीछे से नाना के सिर पर कई वार करके उनकी हत्या कर दी। इसके बाद घर में रखे पैसे व आभूषण को झोले में भर लिए। घर में गिरा हुआ खून को साफ करने के बाद नाना की चार पहिया वाहन को निकाला और शव उसमे रख कर पिसौर पुल के पास फेंक कर कैंटोमेंट एरिया गये। यहां पर चार पहिया वाहन छोड़ कर ओला बुक करके अपने घर चले गये।
यह भी पढ़े:-क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा 25 हजार का इनामिया शूटर, दो साल से पुलिस को थी तलाश
जेएचवी गोलीकांड में मारे गये सुनील गौड का बेटा है अरुण गौड
एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि जेएचवी डबल मर्डर में मारे गये सुनील गौड का बेटा अरुण गौड है जो रिटार्यड फार्मासिस्ट की हत्या में शामिल था। पत्रकार वार्ता में एसपी सिटी दिनेश सिंह, एसपी क्राइम ज्ञानेन्द्र प्रसाद, एसपीआरए एमपी सिंह व सीओ सदर अनिल कुमार भी उपस्थित थे।
यह भी पढ़े:-प्रवासियों को मिली त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था, बदल जायेगा थानो व पुलिस चौकी का कलेवर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो