गर्मी में पुलिस के लिए सिरदर्द बना भगवा रंग, उठानी पड़ रही परेशानी

अराजक तत्व उठा रहे फायदा, जानिए क्या है कहानी

वाराणसी. गर्मी में पुलिस के लिए भगवा रंग परेशानी का सबब बन चुका है। पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी की बात की जाये तो इस रंग से पुलिस परेशान हो गयी है। यूपी में सीएम आदित्यनाथ योगी की सरकार बनने के बाद से भगवा रंग की लहर चल रही है। इसका फायदा अराजक तत्व उठा रहे हैं और अपराध की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।
काशी के लोग अपने पास गमछा रखना पसंद करते हैं। गर्मी के दिन में गमछा रखने वालों की संख्या में जबरदस्त वृद्धि होती है। पूर्व वर्ष की बात की जाये तो सफेद रंग या फिर अन्य कलर के गमछे का अधिक प्रयोग होता था, लेकिन यूपी में सीएम योगी सरकार बनने के बाद से भगवा रंग का गमछा जमकर बेचा जा रहा है। लोगों को यह रंग पसंद आ रहा है और आप कही भी चले जाये, सड़कों पर भगवा गमछा बांधे लोग मिल जायेंगे। भगवा गमछा के चलते लगेगा कि संबंधित व्यक्ति बीजेपी या फिर उससे जुड़े किसी संगठन का है। सत्ता पक्ष से जुड़ा रंग होने के चलते पुलिस भी भगवा गमछा पहने लोगों से उलझने से बचती है। इस बात का फायदा अराजक तत्व भी उठा रहे हैं और भगवा गमछे लपेट कर अपराध कर देते हैं।

भगवा गमछा पहना हुआ व्यक्ति बीजेपी से जुड़ा है या नहीं। इसका खुलासा पुलिस ही कर सकती है। हाल में ही भेलूपुर थानाक्षेत्र में मारपीट में भगवा गमछे पहने लोग सामने आये थे। इसकी जांच पुलिस कर रही है। उसके बाद ही भगवा गमछा वालों की सही पहचान हो जायेगी। फिलहाल के लिए भगवा गमछा पुलिस के लिए परेशानी का सबब बन गया है।
शहर में किसी प्रकार की वारदात होने पर पुलिस मौके पर पहुंचती है। पुलिस सबसे पहले वारदात करने वाले का हुलिया पता करती है। यदि वारदात करने वाला व्यक्ति भगवा गमछा पहने होता है तो पुलिस भी सोच में पड़ जाती है। हालांकि पुलिस ने पहले ही स्पष्ट किया है कि जांच में जो भी दोषी मिलता है उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाती है। इसके बाद भी भगवा रंग का क्रेज लोगों में कम नहीं हो रहा है। इसके चलते अराजक तत्व अपने खतरनाक मंसूबे को साधने में जुटे हैं।
PM Narendra Modi Narendra Modi pm modi
Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned