scriptचोरी का मुकदमा दर्ज नहीं कर रही थी पुलिस, सीएम को किया ट्वीट तब जाकर हुई कार्रवाई | Police File FIR After CM Yogi Office Respond Accused Tweet | Patrika News

चोरी का मुकदमा दर्ज नहीं कर रही थी पुलिस, सीएम को किया ट्वीट तब जाकर हुई कार्रवाई

locationवाराणसीPublished: Aug 22, 2019 12:42:49 pm

27 दिन बाद जाकर दर्ज हो सका चोरी का मुकदमा।

BHU

बीएचयू

वाराणसी. सूबे में कानून व्यवस्था का क्या हाल है यह इस बात से समझा जा सकता है कि चोरी जैसी घटना का मुकदमा दर्ज करने के लिये भी मुख्यमंत्री कार्यालय को निर्देश देना पड़ रहा है। निर्देश के बाद जाकर पुलिस मुकदमा दर्ज करती है। चौंकिये नहीं मामला बनारस का ही है। यहां पुलिस द्वारा चोरी का मुकदमा न दर्ज किये जाने पर शिक्षक ने सीएम योगी को ट्वीट कर दिया, जिसके बाद हड़कम्प मच गया। मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसे गंभीरता से लिया और डीजीपी ने भी स्थानीय पुलिस को कार्रवाई के लिये निर्देशित किया, जिसके बाद जाकर रात को मुकदमा दर्ज किया गया और मामले की जांच शुरू हुई। बीएचयू के शिक्षक धीरेन्द्र राय ने बताया कि जब पुलिस ने इतने दिनों तक कुछ नहीं किया तब मजबूरन मुझे ऊपर शिकायत करनी पड़ी।
https://twitter.com/Uppolice?ref_src=twsrc%5Etfw
 

दरअसल बीएचयू के पत्रकारिता विभग में पीछे लगे चैनल गेट का ताला तोड़कर शिक्षक डॉ. धीरेन्द्र कुमार राय के कमरे से कम्प्यूटर और प्रिंटर सहित दस्तावेज चोरी हो गए। इसके बाद उन्होंने विभागाध्यक्ष और खिलाफ प्रॉक्टर को इसकी जानकारी दे दी। इस मामले में शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके बाद शिक्षक धीरेन्द्र ने मुख्यमंत्री, गृह सचिव और एडीजी आदि को सीसीटीवी फुटेज के साथ पूरा मामला ट्वीट कर दिया। ट्वीट करते ही सीएम कार्यालय और डीजीपी ने तत्काल स्थानीय अधिकारियों को निर्देशित किया, जिसके बाद 21 अगस्त की रात को जाकर मुकदमा दर्ज कर अधिकारी को जांच पर लगाया गया। शिक्षक धीरेन्द्र कुमार राय ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में सबकुछ साफ दिख रहा है कि चोर किस तरह नेम प्लेट पढ़कर मेरे रूम में चोरी करता है इसके बावजूद मुकदमा लिखने में देरी की गयी।

ट्रेंडिंग वीडियो