scriptPolice gave strict instructions to Ganga Aarti organizers due to increase in water level of Ganga | गंगा के जलस्तर में वृद्धि पर पुलिस ने गंगा आरती आयोजकों को दी कड़ी हिदायत, सांकेतिक आरती का निर्देश | Patrika News

गंगा के जलस्तर में वृद्धि पर पुलिस ने गंगा आरती आयोजकों को दी कड़ी हिदायत, सांकेतिक आरती का निर्देश

वाराणसी में गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। आलम ये कि घाटों की सीढ़ियां डूब चुकी हैं। नियमित होने वाली गंगा आरती का स्थान बार-बार बदलना पड़ रहा है। अब तो बिल्कुल ऊपर छत पर गंगा आरती हो रही है। बावजूद इसके आरती देखने वालों की भीड़ में तनिक भी कमी नहीं हो रही। अब तो कांवरियों की भी भीड़ लग रही है। ऐसे में पुलिस ने आरती आयोजकों को सांकेतिक आरती करने का निर्देश जारी किया है।

वाराणसी

Published: August 01, 2022 07:15:11 pm

वाराणसी. गंगा के जलस्तर में तेजी से बढ़ाव हो रहा है। अब गंगा अपने चेतावनी बिंदु- 70.262 मीटर से लगभग चार मीटर ही नीचे हैं। ऐेसे में दशाश्वमेध और शीतला घाट पर होने वाली नियमित गंगा आरती के दौरान उमड़ने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ के मद्देनजर कमिश्नरेट पुलिस और जिला प्रशासन भी सक्रिय हो चला है। इसी क्रम में सोमवार को पुलिस ने गंगा आरती के आयोजकों को चेतावनी दी है कि वो सांकेतिक आरती ही करें, अन्यथा किसी अनहोनी पर उन्हें जिम्मेदार माना जाएगा।
गंगा आरती में श्रद्धालुओं की भीड़
गंगा आरती में श्रद्धालुओं की भीड़
गंगा आरती में श्रद्धालुओं की भीड़बड़ी तादाद मे न आएं गंगा आरती में

पुलिस ने भेजे नोटिस में कहा है कि जब तक गंगा में बाढ़ की स्थिति है तब तक एक अर्चक से ही सांकेतिक आरती कराएं। साथ ही आरती देखने आने वाले श्रद्धालुओं से अपील करें कि वो फिलहाल गंगा आरती में शामिल होने न आएं। वैसे पुलिस भी लोगों को घाटों की ओर जाने से रोकेगी।
गंगा आरती में श्रद्धालुओं की भीड़नहीं होने देंगे किसी तरह की लापरवाही

एसीपी दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय ने कहा है कि गंगा आरती से जुड़ी आयोजन समितियों के लोगों के साथ बैठक कर अनुरोध किया गया है कि वह एक ही अर्चक से सांकेतिक आरती कराएं।
गंगा आरती में श्रद्धालुओं की भीड़लगातार बदल रहा आरती स्थल

वैसे गंगा के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि के चलते दशाश्वमेध घाट और शीतला घाट पर होने वाली आरती का स्थान आधा दर्जन बार बदला जा चुका है। अब तो घाट किनारे के मकानों की छत पर आरती होने लगी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day Live Updates : लाल किले से पीएम मोदी ने दिया नया नाराPM मोदी ने विकसित भारत के लिए देश के सामने 5 प्रण रखा, भाई-भतीजावाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बताया चुनौतीIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोIndependence Day 2022 : 26 जनवरी और 15 अगस्त के झंडारोहण में क्या फर्क है? जानिए झंडा फहराने के नियम'आजादी के अमृत महोत्सव' के तहत भारत-पाकिस्तान सीमावर्ती 30 गांवों के विकास के लिए शुरू हुई अनूठी पहलIndependence Day 2022: आजादी के बाद खेल की दुनिया में भारत का बेमिसाल सफरIndependent Day Special: 15 अगस्त भारत ही नहीं इन तीन देशों का भी स्वतंत्रता दिवस, जानिए इनकी कहानीIndependence Day 2022 Sports Quiz: दिमाग लगाए और बताए आप भारत के ओलंपिक प्रदर्शन को कितनी अच्छी तरह जानते हैं?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.