PM के सांसद आदर्श गांव नागेपुर में पुलिस की चौपाल, महिलाओं को दिए आत्मरक्षा के टिप्स

मीडिया और सोशल मीडिया के जरिये जागरूक करने का सुझाव।

By: Ajay Chaturvedi

Published: 09 Dec 2017, 06:23 PM IST

Varanasi, Uttar Pradesh, India

वाराणसी/मिर्जामुराद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में पुलिस ने लगाई चौपाल और महिलाओं को दिए आत्मरक्षा के टिप्स। इस चौपाल में महिलाओं और युवतियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। पुलिस ने छात्राओं को सुरक्षा के प्रति हमेशा जागरूक रहने का संदेश देते हुए किसी भी मुसीबत में तत्काल पुलिस कि मदद लेने की सलाह दी। पुलिस अधिकारियों ने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी दी।

नागेपुर में पुलिस की चौपाल, महिलाओं को दिए आत्मरक्षा के टिप्स

लोक समिति आश्रम में शनिवार को महिला सुरक्षा सप्ताह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मिर्जामुराद थाने की पुलिस ने गांव में चौपाल लगाकर महिलाओं और छात्राओं को आत्म सुरक्षा के उपाय बताए। कार्यक्रम में पहुंचे मिर्जामुराद थाना प्रभारी महेश पांडेय ने महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को रोकने के लिए महिलाओं और छात्राओं को तरह-तरह की जानकारी दी। उप निरीक्षक इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव ने अधिक से अधिक महिलाओं और छात्राओं को जोड़ने के लिए मीडिया और सोशल मीडिया के जरिये जागरूक करने कि बात कही। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर महत्वपूर्ण बातें बताई। उन्होंने कहा कि किसी भी गड़बड़ी की आशंका में 1090 नंबर पर सूचना दें। 1090 नंबर की सेवाएं सरकार की ओर से महिलाओं की सुरक्षा के लिए चालू की गई हैं।

महिलाओं को आत्मरक्षा के टिप्स देती सामाजिक कार्यकर्तानागेपुर में महिला जागरूकता अभियान में जुटी महिलाएं

सामाजिक कार्यकर्ता स्वाती सिंह ने कहा कि सभी बालिकाओं को आत्म सुरक्षा संबंधी प्रशिक्षण भी लेना चाहिए। लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने कहा कि महिलाओं और छात्राओं को आज की विषम परिस्थितियों में बड़ी सूझबूझ से निर्णय लेने की आवश्यकता है। किसी भी आशंका में उन्हें पुलिस और अभिभावकों को सूचित करना चाहिए।

 

ये थे मौजूद

इस मौके पर इंस्पेक्टर शक्स जावेद खान, सुशील कुमार, विकास कुमार, आफाक हैदर, धीरेन्द्र प्रताप सिंह, अनीता, श्यामसुन्दर, अमित, पंचमुखी, रामवचन, शमाबानों, रामकिंकर, विजय, सहित कई विद्यालय की छात्राऐं व अध्यापिकाएं मौजूद रही। संचालन लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने किया जबकि अध्यक्षता महिला संगठन की संयोजिका अनीता पटेल ने की।

नागेपुर की महिलाएं
pm modi PM Narendra Modi
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned