scriptइस ऐप के जरिये अब यूपी पुलिस लेंगे छुट्टी | Policeman will get leave on mobile app in up | Patrika News

इस ऐप के जरिये अब यूपी पुलिस लेंगे छुट्टी

locationवाराणसीPublished: Nov 13, 2017 10:16:49 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पुलिस करेंगे ऑनलाइन छुट्टी का आवेदन

UP Police

यूपी पुलिस

वाराणसी. यूपी के जिले में पुलिसकर्मी अब मोबाइल ऐप के जरिये छुट्टी की अर्जी दे सकेंगे। रविवार को एसपी आशीष तिवारी ने पुलिस लाइन के मनोरंजन कक्ष में लिव मैनेजमेंट सिस्टम ऐप लांच किया। इसे वाराणसी के निशांत पांडेय की कंपनी स्मार्ट ई टच बनाया है। इससे पुलिसकर्मियों को अवकाश लेने में सुविधा होगी। ऐप की लांचिंग के बाद मिर्जापुर देश का पहला पेपरलेस अवकाश लेने वाला जिला बन गया।
यह भी पढ़ें
हेलीकॉप्टर देखने को 15 किमी पैदल चलकर पहुंचे आदिवासी


बतादें कि एसपी ने बताया कि ऐप के जरिए पुलिसकर्मी छुट्टी ले सकेंगे। साथ ही पुलिस के जवान और अधिकारी भी छुट्टी ऐप के माध्यम से प्राप्त करेंगे। कहाकि यूपी की पुलिस अब स्मार्ट होने की ओर है। पुलिस के जवान और अधिकारी जिला मुख्यालय से दूर अपनी ड्यूटी पर तैनाती के दौरान अगर छुट्टी चाहते हैं तो उन्हें अब मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। इससे कागज, समय और भागदौड़ से राहत मिलेंगी। पुलिसकर्मी अपने तैनाती स्थल से ही मोबाइल फोन पर स्मार्ट ई पुलिस मोबाइल एप से छुट्टी आवेदन कर सकेंगे। आवेदक को उनकी अर्जी पर लिये गये निर्णय की भी जानकारी ऐप से ही मिल जाएगी ।
पुलिस करेंगे ऑनलाइन छुट्टी का आवेदन
एसपी ने बताया कि देश का यह पहला ऐप है जिस पर पुलिसकर्मी ऑनलाइन छुट्टी का आवेदन कर सकते हैं। प्रयोग के तौर पर इसे मिर्जापुर जिले में लागू किया गया है। जनवरी तक ऐप के सफल होने पर इसे प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर लागू किया जायेगा। एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को ऐप के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर एसपी नगर प्रकाश स्वरूप पांडेय, एएसपी नक्सल अजय सिंह, विंध्याचल कोतवाल अशोक कुमार सिंह, देहात कोतवाल संजय राय, अदलहाट थाना प्रभारी विजय प्रताप सिंह, कटरा कोतवाल श्रीकांत राय, शहर कोतवाल रमेश यादव, हलिया थाना प्रभारी विनोद दुबे सहित कई लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो