scriptवाराणसी की इस बेटी ने कर दिया धमाल, देश की इस बड़ी प्रतियोगिता में पाया गोल्ड | Pooja Yadav of Varanasi became new national wrestling champion | Patrika News

वाराणसी की इस बेटी ने कर दिया धमाल, देश की इस बड़ी प्रतियोगिता में पाया गोल्ड

locationवाराणसीPublished: Sep 28, 2019 06:40:02 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

वाराणसी की बेटी इससे पहले भी कई प्रतियोगिताएं जीत चुकी हैंमहाराष्ट्र के शिरडी धाम में चल रही राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बनारस के 3 खिलाड़ियों ने लहराया परचम

नेशनल चैंपियन पूजा यादव

नेशनल चैंपियन पूजा यादव

वाराणसी. बनारस के लिए इस बेटी ने शनिवार का दिन खुशियों से भर दिया। बनारस के खेल प्रेमियों के लिए आज का दिन बेहद खुशनुमा और गौरवशाली बन गया। आखिर ऐसा क्यों न हो, इस बिटिया ने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल किया है। वैसे इस पूरी प्रतियोगिता में बनारस के तीन खिलाड़ि़यों ने मेडल हासिल किया है।
ये भी पढें-#PersonoftheWeek-क्रिकेट की तरह प्रमोटर मिलें तो कुश्ती में फिर से दुनिया में परचम लहरा देगा भारत

शिवांगी यादव
बता दें कि बनार के पहलवानों ने अभी कुछ ही दिन पूर्व राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर नेशनल चैंपियनशिप के लिए टिकट हासिल किया था। यूपी की टीम में बनारस के 5 पहलवानों ने अपनी जगह सुनिश्चित की थी। इसमें तीन पहलवानों ने नेशनल चैंपियनशिप में अपना झंडा गाड़ दिया है।
ये भी पढें-#Nagpanchami2019- वाराणसी की बेटियों ने रचा इतिहास, तोड़ा पुरुषों का वर्चस्व, पहली बार किया यह काम…

सचिन यादव
वाराणसी कुश्ती संघ के संयुक्त सचिव व डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम के कुश्ती कोच गोरख यादव ने पत्रिका को बताया कि उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हुए अंडर 23 वर्षीय राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप 26 सितंबर से 30 सितंबर महाराष्ट्र के शिरडी साईं धाम में चल रही है जिसमें बनारस के तीन पहलवानों ने मेडल जीता है। इसमें एक गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल है।
इसमें सिगरा स्टेडियम की पूजा यादव ने 59 किलो भार वर्ग में दिल्ली की ममता के खिलाफ 8-0 से एकतरफा जीत हासिल कर गोल्ड मेडल पर कब्जा किया। इसके साथ ही उसने 2019 की नेशनल चैंपियन होने का गौरव हासिल कर लिया। इसके अलावा सिगरा स्टेडियम की ही हिमांशी यादव ने 55 किलो में रजत पदक हासिल किया। वही डीएलडब्ल्यू के सचिन गिरी ने 79 किलो में रजत पदक हासिल किया।
ये भी पढें-state wrestling championship में वाराणसी के पहलवानों का दबदबा, इन्होंने पाया नेशनल का टिकट

वाराणसी कुश्ती संघ की ओर संयुकत सचिव ने इन तीनों पहलवानों को हार्दिक बधाई के साथ उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

ट्रेंडिंग वीडियो