script72वें ‘संविधान दिवस’ पर पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने डाककर्मियों को दिलाई शपथ | Postmaster General administered oath postal workers Constitution Day | Patrika News

72वें ‘संविधान दिवस’ पर पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने डाककर्मियों को दिलाई शपथ

locationवाराणसीPublished: Nov 26, 2021 05:18:10 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

भारतीय संविधान में अधिकारों व कर्त्तव्यों का सुंदर समन्वय – पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव

72वें 'संविधान दिवस' पर  पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने डाककर्मियों को दिलाई शपथ

72वें ‘संविधान दिवस’ पर पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने डाककर्मियों को दिलाई शपथ

लखनऊ ,डाक विभाग द्वारा वाराणसी परिक्षेत्र के सभी डाकघरों और प्रशासनिक कार्यालयों में 72वां संविधान दिवस मनाया गया। क्षेत्रीय कार्यालय में वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ, संविधान की उद्देशिका का पाठ और वाचन किया, जिसे सभी ने दोहराते हुए संविधान में निहित मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की।
इस अवसर पर पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि, भारतीय संविधान विश्व का सबसे बड़ा संविधान ही नहीं, विश्व के लोकतान्त्रिक इतिहास का अद्वितीय दस्तावेज है। हमारे संविधान का प्रत्येक अनुच्छेद हर नागरिक के अधिकारों की गारंटी है और कर्तव्य का पवित्र स्मरण है। कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि हमारा संविधान समानता के अधिकार और लोकतांत्रिक दृष्टिकोण के साथ प्रगति व समृद्धि का रास्ता दिखाता है।
सहायक निदेशक राम मिलन ने कहा कि देश की आज़ादी की लड़ाई लड़ने वाले महापुरुषों ने आने वाली पीढ़ियों की आज़ादी बनाए रखने के लिए संविधान की रचना की। इसमें निहित भावना को अंगीकार करके ही हम लोगों का कल्याण कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो